IND vs SL : रोहित शर्मा ने अपने नाम किया एक और बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

399
ROHIT SHARMA

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टी-20 मुकाबले में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया है।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे अधिक कैच लेने वाले खिलाड़ी बनने का गौरव हासिल किया है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में खेले जा रहे दूसरे T20 इंटरनेशनल मुकाबले में अपने T20 इंटरनेशनल कैरियर का 50 वा कैच लपका है।

यह उपलब्धि उन्होंने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर श्रीलंकाई बल्लेबाज दिनेश चंडीमल का कैच पकड़ कर हासिल की है। सबसे अधिक कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बाद दूसरे नंबर पर भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली मौजूद हैं। विराट कोहली के नाम T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 43 कैच दर्ज हैं।

दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर सबसे अधिक कैच लेने के मामले में हैं नंबर -1

T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक कैच लेने के मामले में साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर पहले स्थान पर हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कुल 69 कैच लिए हैं। जबकि इस मामले में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल का नाम दूसरे नंबर पर आता है। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में अब तक 64 कैच पकड़े हैं।

नंबर 3 पर भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम T20 क्रिकेट में अबतक 50 कैच दर्ज हो चुके हैं। इस मामले में चौथे नंबर पर पाकिस्तान की सीनियर खिलाड़ी शोएब मलिक का नाम आता है उन्होंने भी कुल 50 कैच लिए हैं।

टीम इंडिया की तरफ से T20 में सबसे अधिक कैच

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा कैच रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पकड़े हैं। उनके नाम टी-20 क्रिकेट में 50 कैच दर्ज हैं, जबकि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली T20 क्रिकेट में अब तक कुल 45 कैच पकड़ चुके हैं।

दूसरी तरफ अगर बात करें वर्ल्ड क्रिकेट की तो सबसे अधिक कैच दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर ने लिए हैं। उनके नाम पर 69 कैच दर्ज हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल के नाम 64 कैच, भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम 50 कैच और पाकिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक के नाम पर भी 50 कैच दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें- IND vs SL: रवींद्र जडेजा ने चौका जड़कर टीम इंडिया को दिलाई 7 विकेट से जीत, देखें पूरा स्कोरकार्ड