Ind vs WI 2nd T20

Ind vs WI 2nd T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए दूसरे टी20I में कैरिबियन टीम ने आखिरी ओवर तक चले मैच में भारत को 5 विकेट से मात दी। इसी के साथ वेस्टइंडीज टीम ने सीरीज में बराबरी कर ली। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन (31) हार्दिक पांड्या के बल्ले से आए। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ब्रैंडम किंग ने 68 रन की पारी खेली।

ये पारी ही मैच में सबसे बड़ा अंतर रहीं। वेस्टइंडीज के तरफ से ओबेद मैकॉय ने छह विकेट हासिल किए। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।

मैच (Ind vs WI 2nd T20) में बने कुल 10 रिकॉर्ड, आइए डालते है इन रिकॉर्ड्स पर एक नज़र 

1.ब्रैंडम किंग ने टी20I क्रिकेट में अपने 500 रन पूरे किए।

2. ब्रेंडम किंग ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 100 चौके पूरे किए।

3. भारत के कप्तान रोहित शर्मा गोल्डन डक पर आउट हुए।

4. ओबेद मैकॉय द्वारा 17 रन देकर 6 विकेट लेने वाले आंकड़े किसी भी वेस्टइंडीज खिलाड़ी द्वारा टी 20I क्रिकेट में सबसे बेहतरीन आंकड़ा हैं।

5. ओबेद मैकॉय का ये स्पेल (6/17) भारत के खिलाफ टी20I में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सर्वशेष्ट स्पेल हैं।

6. टी 20I में ये आठवी बार था जब भारत का कोई सलामी बल्लेबाज गोल्डन डक पर आउट हुआ हैं।

7. आईसीसी रैंकिंग में टॉप 10 टीमों में बतौर सलामी बल्लेबाज सबसे ज्यादा डक पर आउट होने वाली लिस्ट में रोहित शर्मा अरोंच फिंच और जेसन रॉय के साथ संयुक्त रूप से  नंबर दो पर पहुंच गए हैं। वह अभी तक 3 बार गोल्डन डक पर आउट हो चुके हैं। उनसे आगे केवल दिलशान है जो 4 बार गोल्डन डक पर विकेट गवां चुके हैं।

8. रविंद्र जडेजा ने टी20I क्रिकेट में अपने 50 विकेट पूरे किए।

9. रविचंद्र अश्विन ने वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरण को अभी खेलें गए दोनो टी 20I में आउट किया हैं।

10.भारत के खिलाफ टी20I में ये वेस्टइंडीज की सातवीं जीत थी। इससे पहले पिछले 5 मौका पर कैरिबियन टीम को हार का सामना करना पड़ा था।