श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किन खिलाड़ियों को मिली जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसको लेकर अब टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ये रही टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान।

विराट कोहली को मिला आराम

Virat Kohli

आपको बता दें, श्रीलंका के खिलाफ 24 फरवरी से लखनऊ में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में विराट कोहली नहीं खेलेंगे। उन्हें फिलहाल आराम दिया गया है। विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज में वापस टीम इंडिया से जुड़ेंगे। विराट कोहली के लिए श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट इसीलिए भी खास हो सकता है क्योंकि यह टेस्ट उनके करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा।

टीम इंडिया को खेलनी है श्रीलंका के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज

आपको बता दें, भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे टी20 सीरीज के बाद श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 मुकाबला और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला 24 फरवरी को लखनऊ में खेला जाना है। इसके बाद दूसरा टी20 मुकाबला 26 फरवरी को धर्मशाला और इसी स्टेडियम में तीसरा टी20 मुकाबला 27 फरवरी को खेला जाने वाला है। इसके बाद भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ 4 से 8 मार्च को पहला टेस्ट मोहाली के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट मैच 12 से 16 मार्च को (डे नाईट) बेंगलुरु में खेला जाएगा।

गौरतलब है कि मौजूदा समय में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया शुरूआत दो मुकाबले अपने नाम कर चुकी है। टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए यह माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहेगा।

ये भी पढ़ें- IND vs WI: तीसरे टी20 में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, जानिए किस बल्लेबाज को मिल सकता है मौका