रोहित की अगुवाई में भारत ने किया न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ, 3-0 से सीरीज पर जमाया कब्जा

433

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 3 – 0 से जीत दर्ज की।
द्रविड़ और रोहित की जोड़ी के लिए ये शानदार शुरुआत रही। भारत के लिए ये जीत एकतरफा रही। भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड को 73 रन से मात दी। इस जीत के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर दिया और 3-0 से सीरीज अपने नाम कर लिया।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच की समाप्ति पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में टॉस की हैट्रिक जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

मिशेल सेंटनर को कप्तानी

भारत ने केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया क्योंकि वे आगामी टेस्ट श्रृंखला में शामिल होंगे, जिससे ईशान किशन और युजवेंद्र चहल को मौका मिला। मिशेल सेंटनर को न्यूजीलैंड का कप्तान बनाया गया क्योंकि टिम साउथी को वर्कलोड मैनेजमेंट प्रोग्राम के एक हिस्से के रूप में आराम दिया गया और उनकी जगह लॉकी फर्ग्यूसन आए।

भारत ने दिया 185 का लक्ष्य

रोहित शर्मा

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड को 185 का विशाल लक्ष्य दिया। कप्तान रोहित ने 56 रन की शानदार पारी खेली। वहीं दीपक चाहर ने एक कैमिया में 8 गेंद में 21 रन बनाए। न्यूज़ीलैंड की तरफ से कप्तान सेंटनर ने तीन और सोढ़ी, फर्ग्युसन, बोल्ट और मिल्ने ने 1-1 विकेट लिए।

गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूज़ीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। पॉवरप्ले के अंदर ही टीम ने तीन अहम विकेट गवां दिए। ये तीनों विकेट अक्षर के नाम रहे। दूसरी तरफ से गुप्टिल ने पारी संभालने की कोशिश की उन्होंने 36 बॉल में 51 रन की पारी खेली।

10 वे ओवर में युजवेंद्र चहल ने खतरनाक दिख रहे मार्टिन गुप्टिल को चलता किया। उसके अगले ओवर में टिम सेफर्ट रन चुराने की कोशिश करते हए ईशान किशन का शिकार बने। भारतीय गेंदबाजों ने लगातार अंतराल में विकेट लेते हुए कीवी को कभी खेल में हावी ही नहीं होने दिया। भारत की तरफ से अक्षर ने तीन, हर्षल ने 2 और चाहर, चहल और वेंकटेश ने 1-1विकेट लिये। जबकि दो कीवी बल्लेबाज रन आउट हुए।

ये भी पढ़ें- बिजली की तेजी से भी ज्यादा फुर्तीले हाथ, ऋषभ पंत ने पलक झपकते ही किया स्टंप आउट