1 168

बीते जमाने के मशहूर क्रिकेटर रहे पूर्व भारतीय बल्लेबाज विनोद कांबली (Vinod Kambli) का ऐसा मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम को इस बार टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) की जोड़ी न होने की कमी महसूस होगी।

सुरेश रैना साल 2021 के आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा थे, लेकिन साल 2022 के मेगा ऑक्शन में किसी भी फ्रेंचाइजी ने इस खिलाड़ी पर बोली नहीं लगाई थी। ऐसा पहली बार हुआ है जब सुरेश रैना आईपीएल की मेगा नीलामी में नहीं बिके हैं। आपको बता दें कि सुरेश रैना दो करोड़ रुपए वाले आधार मूल्य की कैटेगरी में शामिल थे।

‘धोनी और रैना की महान दोस्ती बरकरार रहनी चाहिए’

raina iplभारत के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली(Vinod Kambli) ने कहा, “सुरेश रैना जो चेन्नई के लिए खेले और एक शानदार स्कोरर रहे हैं, आईपीएल में अनसोल्ड हो गए हैं। हम उन्हें लीग में मिस करेंगे और वह एक अच्छी विदाई पाने के हकदार हैं। आईपीएल निश्चित रूप से धोनी और रैना के बीच की कमी को पूरा करेगा। महान दोस्ती बरकरार रहनी चाहिए।”

कुछ ऐसा रहा है सुरेश रैना का आईपीएल करियर

suresh rainaभारत के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) अपने आईपीएल करियर में अब तक कुल 205 मैच खेल चुके हैं। जिनमें उन्होंने 1 शतक और 39 अर्धशतकों की बदौलत कुल 5528 रन बनाए हैं।

इस दौरान उनका बल्लेबाजी का औसत 32.51 और स्ट्राइक रेट 136.76 का रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने अपने आईपीएल करियर में अब तक कुल 506 चौके और 203 छक्के भी लगाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 108 बेहतरीन कैच भी लपके हैं।

CSK के CEO ने बताई थी रैना को ना खरीदने की ये वजह

csk

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) फ्रेंचाइजी के CEO काशी विश्वनाथ ने सुरेश रैना (Suresh Raina) को फ्रेंचाइजी द्वारा ना खरीदे जाने पर सोमवार को कहा, “रैना पिछले 12 वर्षो से सीएसके के लिए लगातार बेहतर प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं।

बेशक, रैना के न होने से हमारे लिए बहुत मुश्किल होगा, लेकिन साथ ही, आपको यह भी समझना होगा कि टीम की संरचना उस फॉर्म और टीम के प्रकार पर निर्भर करती है, जिसे कोई भी टीम रखना चाहेगी, इसलिए हमें लगा कि वह इस टीम में फिट नहीं हो सकते।’