Placeholder canvas

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल नहीं बल्कि ये धुरंधर करेगा ओपनिंग, पूर्व दिग्गज ने बताया नाम

IND vs AUS :  भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का आगाज़ होने जा रहा है जिसके लिए दोनों ही टीम मैदान में आमने-सामने होने के लिए तैयार है।

दोनों टीमों के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत होने जा रही है। इस महत्वपूर्ण सीरीज के लिए टीम इंडिया के प्रमुख खिलाडियों की वापसी होने जा रही है। इसी के साथ प्लेइंग इलेवन को लेकर कोच और कप्तान की मुसीबतें भी बढ़ गई हैं कि किन्हें रखा जाए और किन्हें नहीं।

टीम की सबसे बड़ी परेशानी यह है कि पहले टेस्ट मुकाबले में किस सलामी जोड़ी के साथ मैदान में उतरा जाए। पहले सलामी बल्लेबाज के तोर पर कप्तान रोहित शर्मा की जगह तो पक्की है लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज को लेकर संशय है। इसके लिए दो खिलाड़ी प्रमुख दावेदार हैं, जिसमें पहला नाम अनुभवी केएल राहुल का है तो दूसरा युवा शुभमन गिल का। गिल ने हाल ही में सीमित ओवरों के खेल में शानदार प्रदर्शन किया है।

ये भी पढ़ें- रजत पाटीदार ने खेली मैच जिताऊ पारी, 29 साल के गेंदबाज ने चटकाए 7 विकेट, सेमीफाइनल में पहुंची मंयक अग्रवाल की टीम

IND vs AUS : गिल को टेस्ट टीम में जगह बनाने में लगेगा समय

सीमित ओवरों के खेल में शुभमन गिल के प्रदर्शन को देखकर पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान बेहद खुश हैं और उन्होंने शुभमन गिल की बल्लेबाजी एवं मौजूदा फॉर्म की तारीफ की है। मगर उनका यह मानना है कि शुभमन गिल को टेस्ट टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी जगह बनाने में अभी समय लगेगा। पठान ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में रोहित के सलामी जोड़ीदार के रूप में केएल राहुल को चुना है।

एक खास बातचीत के दौरान फैन ने पठान से पूछा कि क्या शुभमन गिल ने क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में बतौर ओपनर अपनी जगह पक्की कर ली है? फैन द्वारा पूछे गए इस सवाल पर पठान ने कहा कि तीनो फॉर्मेट में तो नहीं लेकिन दो में।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 शतक जड़ने के बाद वनडे और टी20 में गिल ने अपनी जगह पक्की कर ली है। बात करें टेस्ट की तो पहले से ही दो सलामी बल्लेबाज मौजूद हैं, जिन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में टीम के लिए रन बनाए हैं। यह और कोई नहीं बल्कि रोहित और राहुल हैं।

यह भी पढ़ें : IND vs AUS: कप्तान बदला..ओपनर भी, बड़े बदलाव के साथ पहले टेस्ट में ऐसे नजर आ सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11