पंजाब के खिलाफ जीत के लिए KL राहुल कर सकते हैं टीम में बड़ा बदलाव, देखें लखनऊ की संभावित प्लेइंग-11

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का 42 वां मुकाबला आज लखनऊ सुपरजाइंट्स (Lucknow Super Giants) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में रात 7:30 बजे से खेला जाएगा।

आपको बताते चलें कि Lucknow Super Giants की टीम अब तक टूर्नामेंट में कुल 8 मुकाबले खेल कर पांच में जीत दर्ज कर चुकी है। साथ ही उसे तीन मुकाबलों में हार का मुंह देखना पड़ा है।

दूसरी तरफ पंजाब की टीम भी आठ मुकाबले खेल कर 4 जीत और 4 हार के साथ अंकतालिका में छठे नंबर पर है। लखनऊ सुपरजाइंट्स (Lucknow Super Giants) ने अपने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 36 रनों से मात दी थी। जबकि पंजाब किंग्स की टीम ने अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 11 रनों से हराया था।

Lucknow Super Giants के कप्तान हैं सुपर फॉर्म में

kl rahul

लखनऊ सुपरजाइंट्स (Lucknow Super Giants) के कप्तान के एल राहुल (KL Rahul) वर्तमान में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।उन्होंने इस सत्र में अब तक 2 शतक लगाकर कुल 368 रन बनाए हैं।

वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं। उनसे आगे सिर्फ राजस्थान रॉयल्स के जोश बटलर हैं। ऐसे में आज के मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स (Lucknow Super Giants) की टीम को अपने कप्तान से काफी उम्मीदें होंगी।

दूसरी तरफ लखनऊ सुपरजाइंट्स (Lucknow Super Giants) के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक मुंबई के खिलाफ महज 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। क्विंटन डी कॉक टूर्नामेंट में अब तक कुल 225 रन ही बना सके हैं।

ऐसे में एक बार लखनऊ सुपरजाइंट्स (Lucknow Super Giants) की टीम क्विंटन डी कॉक से शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद लगाएगी। वहीं, अगर लखनऊ के बल्लेबाजी क्रम पर नजर दौड़ाई तो लखनऊ की टीम में कुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा और युवा खिलाड़ी आयुष बडोनी जैसे बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं।

गेंदबाजी में भी नजर आ रही है धार

Lucknow Super Giants

लखनऊ सुपरजाइंट्स (Lucknow Super Giants) की गेंदबाजी की बात करी तो श्रीलंका के तेज गेंदबाज चमीरा और वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर दोनों ने अब तक मिल कर कुल 14 विकेट हासिल किए हैं।

ऐसे में यह दोनों खिलाड़ी पंजाब किंग्स के खिलाफ भी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश में होंगे। इस मुकाबले में रवि बिश्नोई और कुणाल पांडे भी टीम के लिए अपनी स्पिन गेंदबाजी से अहम योगदान दे सकते हैं।

शिखर लौटे लय में, कप्तान को अब भी है खोई लय पाने का इंतजार

अगर बात पंजाब किंग्स की बैटिंग की करें तो टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पिछले मैच में 88 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर फॉर्म में वापस लौटने के संकेत दिए हैं तो वहीं दूसरी तरफ कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) की फॉर्म अभी टीम के लिए चिंता का सबब बनी हुई है।

वर्तमान सत्र में मयंक अग्रवाल सिर्फ एक बार ही 50 रन से अधिक का स्कोर कर पाए हैं। जबकि नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले श्रीलंका के भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajpakshe) ने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है।उन्होंने Chennai Super Kings के खिलाफ पिछले मैच में 32 गेंदों का सामना करते हुए 42 रन बनाए थे।

पंजाब की गेंदबाजी नजर आ रही है संतुलित

पंजाब किंग्स का गेंदबाजी आक्रमण वर्तमान सत्र में काफी संतुलित नजर आ रहा है। एक और टीम के पास जहां तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा है, तो वही अर्शदीप शर्मा, संदीप शर्मा और ऋषि धवन के अतिरिक्त राहुल चाहर जैसे बड़े गेंदबाज हैं जो मौका पड़ने पर टीम के लिए अपनी भूमिका बखूबी निभा सकते हैं। पंजाब के लिए वर्तमान सत्र में राहुल चाहर सबसे अधिक 10 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज हैं।

लखनऊ सुपरजायंट्स की संभावित प्लेइंग-11

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, अवेश खान / मोहसिन खान, दुशमंथा चमीरा और रवि बिश्नोई।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग-11

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जॉनी बेयरस्टो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह और संदीप शर्मा।

ये भी पढ़ें- IPL 2022: विराट कोहली और रोहित शर्मा का खराब फॉर्म जारी, क्या टीम इंडिया की बढ़ सकती है मुश्किलें?