IPL 2022: विराट कोहली और रोहित शर्मा का खराब फॉर्म जारी, क्या टीम इंडिया की बढ़ सकती है मुश्किलें?

451
टीम इंडिया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में अब तक 36 मुकाबले खेले जा चुके हैं। ऐसे में मानकर चलते हैं कि आईपीएल का आधा पड़ाव खत्म हो चुका है। मगर इस बार के सत्र में आईपीएल फैंस को निराशा हाथ लगी है।

ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीय क्रिकेट जगत के दो सबसे फेवरेट स्टार क्रिकेटर वर्तमान सीजन में बुरी तरह असफल हुए हैं और उनके चाहने वाले की संख्या लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है।

हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की और वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की। यह दोनों खिलाड़ी मौजूदा सत्र में लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके चलते आईपीएल का मजा फीका पड़ता दिखाई पड़ रहा है।

रोहित और विराट का खराब फाॅर्म जारी

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के सफर की शुरुआत अच्छी की थी मगर मौजूदा समय में दोनों खिलाड़ियों के बैट में जंग लग गया है।

ऐसा मालूम पड़ रहा है कि दोनों खिलाड़ी आपस में खराब प्रदर्शन करने की होड़ लगाए हुए हैं और प्रति मैच दोनों के प्रदर्शन में लगातार गिरावट देखी जा रही है।

लगातार दूसरे मैच में शून्य पर पवेलियन लौटे कोहली

विराट कोहलीआपको बताते चलें, शनिवार यानी कि 23 अप्रैल को खेले गए मुक़ाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (Royal Challengers Bangalore) की टीमें आमने-सामने थीं।

इस मुकाबले में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पहली ही गेंद पर आउट होकर पैवेलियन वापस लौट गए। यह दूसरा मौका था जब विराट कोहली लगातार पहली बाल पर 0 पर आउट होकर पवेलियन लौटे हैं। जिसके चलते विराट कोहली के गोल्डन डक की चर्चा सोशल मीडिया पर जोर पकड़ रही है।

रोहित – विराट का रन बनाने का एवरेज देख कर रह जाएंगे दंग

विराट कोहली रोहित शर्माउधर, रोहित शर्मा (Rohit Sharma )की हालत खराब चल रही है। रोहित शर्मा मैच दर मैच खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके चलते मुंबई इंडियंस की टीम अब तक 7 मुकाबले खेलकर एक में भी जीत नहीं दर्ज कर पाई है।

बात करें अगर रोहित शर्मा के मौजूदा सत्र में प्रदर्शन की तो उन्होंने अब तक 7 मुकाबले खेलकर महज 114 रन बनाए हैं। दूसरी तरफ विराट कोहली (Virat Kohli) ने आठ मुकाबले खेलकर 119 रन बनाए। विराट कोहली के रन बनाने का एवरेज 17 का है तो दूसरी तरफ रोहित शर्मा ने 16 की औसत से रन बनाए।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने सात मुकाबले खेल कर क्रमशः 41, 10, 3, 26, 28, 6 और 0 रन की पारियां खेली हैं। जबकि विराट कोहली ने अब तक आठ मुकाबले खेल कर 41*, 12, 5, 48, 1, 12, 0 और 0 रन की पारियां खेली हैं। एक तरफ जहां विराट कोहली की टीम आरसीबी अंक तालिका में चौथे पायदान पर है तो वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम नौवें नंबर पर है।

क्या टीम इंडिया के लिए बढ़ सकती है मुश्किलें

टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली दोनों ही बल्ले से फेल साबित हो रहे हैं। ऐसे में क्रिकेट फैंस को यह चिंता सता रहा है कि दोनों का मौजूदा खराब फाॅर्म क्या टीम इंडिया पर असर पड़ सकता है।

दरअसल रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों टीम के मुख्य बल्लेबाज है और दोनों ही दिग्गज बल्लेबाज के पास किसी भी मैच को अकेले जिताने की क्षमता है, लेकिन इस वक्त जिस तरह से रोहित और विराट का प्रदर्शन दिख रहा है। उससे यह निश्चित तौर पर टीम इंडिया के लिए मुसीबत खड़ा सकता है।

ये भी पढ़ें-  Wisden ने चुने साल के बेस्ट 5 क्रिकेटर, विराट कोहली नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह