धोनी की टीम CSK का तगड़ा दांव, जो जिता सकता था IPL ट्राॅफी, 16.25 करोड़ कीमत पर जोड़ा अपने साथ
धोनी की टीम CSK का तगड़ा दांव, जो जिता सकता था IPL ट्राॅफी, 16.25 करोड़ कीमत पर जोड़ा अपने साथ

आईपीएल 2023 के लिए इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 16.25 करोड़ में खरीद लिया है। नीलामी के लिए इस खिलाड़ी ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ों रुपए रखा था। इस खिलाड़ी को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बड़ी राशि देकर अपने साथ जोड़ लिया है।

बल्ले और गेंद से धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले बेन स्टोक्स कई दफा अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर अपनी टीम को जीत दिला चुके हैं। ऐसे में धोनी की टीम CSK का ये दांव आईपीएल ट्राॅफी जिताने में अहम भूमिका निभा सकता है।

बेन स्टोक्स को खरीदने के लिए इन टीमों के बीच कांटे की टक्कर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स आईपीएल की नीलामी में खरीदने के लिए राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच कांटे की टक्कर थी लेकिन अंत में बाजी चेन्नई सुपर किंग्स के हाथ लगी।

ये भी पढ़ें- सैम कुरेन बने IPL इतिहास के सबसे मंहगे प्लेयर, मुंबई- राजस्थान के बीच दिखी जंग, फिर इस तीसरी टीम ने मारी बाजी

बेन स्टोक्स के आईपीएल कैरियर पर एक नजर

इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स अब तक आईपीएल में कुल 43 मुकाबले खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने दो शतक और दो अर्धशतकों की बदौलत 25 से अधिक की औसत से और 134 से अधिक की स्ट्राइक रेट से कुल 920 रन बनाए हैं।

अगर इस दौरान उनके हाईएस्ट स्कोर की बात करें तो उन्होंने 107 रन सर्वाधिक स्कोर के तौर पर बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में 79 चौके और 32 छक्के भी लगाए हैं। वहीं अगर इस खिलाड़ी द्वारा आईपीएल में गेंदबाजी की बात करें तो इसने आईपीएल में 43 मुकाबले खेल कर 34.78 की एवरेज और 8.55 की इकोनॉमी रेट के साथ कुल 28 विकेट झटके हैं। 15/3 विकेट इनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है।

ऐसा है बेन स्टोक का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर

बेन स्टोक्स ने हाल ही में इंग्लैंड के लिए आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 में कमाल का प्रदर्शन किया था। यह इंग्लिश ऑलराउंडर खिलाड़ी अब तक अपनी टीम के लिए 89 टेस्ट मुकाबले खेलकर 162 पारियों में 5602 रन बना चुका है। इस दौरान बेन स्टोक्स ने 36 से अधिक की औसत के साथ रन बनाए हैं।

258 रन टेस्ट क्रिकेट में उनका उच्चतम स्कोर रहा है। बेन स्टोक ने ने 105 वनडे मुकाबले खेल कर 2924 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और 21 अर्धशतक निकले हैं। वहीं अगर बात करें t20 इंटरनेशनल की तो t20 इंटरनेशनल में बेन स्टोक ने 43 मुकाबले खेल कर कुल 585 रन बनाए हैं। इस दौरान इनका सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 52 रनों का रहा है।

वहीं अगर इस खिलाड़ी द्वारा बॉलिंग की बात करें तो टेस्ट क्रिकेट में इसने 89 मुकाबले खेलकर 193 विकेट झटके हैं, 105 वनडे में 74 विकेट बेन स्टोक के नाम पर हैं। T20 इंटरनेशनल में 43 मुकाबले खेल कर बेन स्टोक ने 26 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें :बेन स्टोक्स नहीं बल्कि ये धुरंधर बिक सकता है आईपीएल 2023 के नीलामी में सबसे महंगा, लम्बे-लम्बे छक्के लगाने में माहिर