IPL 2023: शाहरूख खान की टीम केकेआर का कप्तान बनने पर नीतीश राणा की आयी पहली प्रतिक्रिया
IPL 2023: शाहरूख खान की टीम केकेआर का कप्तान बनने पर नीतीश राणा की आयी पहली प्रतिक्रिया

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के सत्र का आरंभ होने में बस 2 से 3 दिन ही शेष रह गए हैं। हाल ही में अपने कप्तान श्रेयस अय्यर के चोट के कारण पूरे आईपीएल सीजन से बाहर होने के बाद केकेआर की फ्रेंचाइजी ने एक बड़ा कदम उठाते हुए अपने अनुभवी खिलाड़ी नीतीश राणा को टीम की कप्तानी करने का दायित्व सौंप दिया है। यानी कि अब जब श्रेयस अय्यर टीम में शामिल नहीं है तो नीतीश राणा कप्तान के तौर पर कोलकाता नाइट राइडर्स को लीड करेंगे।

उन्होंने टीम की कप्तानी संभालने के बाद एक बड़ा बयान दिया। कोलकाता नाइट राइडर्स के खेमे में आंद्रे रसैल, सुनील नरेन जैसे बड़ी विदेशी खिलाड़ी हैं लेकिन फ्रेंचाइजी ने किसी विदेशी खिलाड़ी के नाम को कप्तान के तौर पर आगे ना बढ़ाते हुए अपनी टीम के अनुभवी खिलाड़ी नितीश राणा को टीम की जिम्मेदारी सौंपी है।

कप्तानी का दबाव अपने ऊपर नहीं होने देंगे हावी

इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ लंबा समय बिता चुके नितीश राणा श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में अब जब साल 2023 के सीजन में टीम की कमान संभालेंगे तो उसको लेकर उन्होंने कहा है कि वह टीम की कप्तानी करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं और अपने ऊपर किसी भी प्रकार का कोई दबाव नहीं लेंगे।

नितीश राणा डोमेस्टिक क्रिकेट में टीम की कमान संभाल चुके हैं। इस खिलाड़ी के पास सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिल्ली की कैप्टंसी करने का शानदार एक्सपीरियंस है और उन्होंने अपनी कप्तानी में दिल्ली के लिए 12 मुकाबले खेल कर उसे 8 में जीत दिलाई थी।

ये भी पढ़ें :यूसुफ पठान का बल्ला खामोश, रॉबिन उथप्पा ने 130 के स्ट्राइक से मचाया गदर, शाहरूख खान की नाइट राइडर्स को मिली हार

मुझे टीम की जिम्मेदारी लेना वाकई है पसंद

कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी मिलने के बाद नीतीश राणा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा,”मेरे लिए कप्‍तानी नई बात नहीं है। पिछले दो-तीन साल में मैं लीडरशिप ग्रुप का हिस्‍सा रहा हूं।

मुझे इस बार कप्‍तानी का टैग मिला है। मैं इस टैग के कारण कोई अतिरिक्‍त दबाव नहीं लेने वाला हूं। यह मेरे खेल के लिए भी अच्‍छा है। मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ भी नया है। मुझे जिम्‍मेदारी लेना पसंद है।”

अपनी अनुसार ही टीम की अगुवाई करना चाहता हूं

नितीश राणा ने अपनी बातचीत में कप्तान के तौर पर टीम को आगे बढ़ाने के बारे में बात करते हुए कहा,”मैं निजी तौर पर किसी को आदर्श नहीं मानता हूं।

मैं सभी चीजें अपने तरीके से करना चाहता हूं क्‍योंकि अगर मैंने अपने तरीके से कुछ किया तो उसका अच्‍छा या बुरा परिणाम खुद भुगतना पड़ेगा। मैं अपने तरीके से कप्‍तानी करना चाहता हूं और टीम को अपने स्‍टाइल में आगे ले जाना चाहता हूं।”

श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में भी कोलकाता की टीम देगी सही रिजल्ट

नितीश राणा ने अपने बयान में आगे श्रेयस अय्यर को लेकर बात करते हुए कहा,”श्रेयस अय्यर दुर्भाग्‍यपूर्ण रूप से चोटिल हुए और हम सभी यह जानते हैं।

यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि हमें खबर मिली कि इतना सीनियर और प्रमुख खिलाड़ी अंतिम समय में नहीं खेल रहा है। मगर आप इसे किनारे रखे तो टीम अच्‍छी नजर आ रही है। मेरे ख्‍याल से इस टीम के साथ जिस दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं। वो सही नतीजे देगी।”

ये भी पढ़ें :IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स को लगा बड़ा झटका, ये 2 दिग्गज खिलाड़ी शुरुआती 5 मैच नहीं खेल सकेंगे