आखिरी ओवर में राजस्थान को चाहिए थे 16 रन, IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी ने यूं पलटी बाजी और पंजाब को जीता दिया हारा हुआ मैच
आखिरी ओवर में राजस्थान को चाहिए थे 16 रन, IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी ने यूं पलटी बाजी और पंजाब को जीता दिया हारा हुआ मैच

इंडियन प्रीमियर लीग(IPL  2023) के आठवें मुकाबले में शिखर धवन के नेतृत्व वाली पंजाब किंग्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 5 रनों से हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली। पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स के सामने 198 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम 192 रन ही बना पाई।

पंजाब किंग्स के लिए इस मुकाबले में नाथन एलिस ने घातक गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में महज30 रन देकर कुल 4 विकेट हासिल किए। उधर, आखिर में राजस्थान रॉयल्स के लिए ध्रुव जुरेल ने 32 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की मगर वह इसमें कामयाब नहीं हो पाए।

हेटमायर ने भी राजस्थान के लिए 18 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाकर 36 रनों की बेहतरीन पारी खेली। लेकिन आखिरी ओवर में 1 रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

राजस्थान रॉयल्स के लिए देवदत्त पादिक्कल ने 26 गेंदों पर एक चौका जड़कर 21 रन बनाए जबकि रियान पराग ने 12 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के लगाए। शिमरोन हेटमायर ने 36 रन बनाए जबकि ध्रुव जुरेल ने 32 रन अपने खाते में जोड़ें। दूसरी तरफ पंजाब के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा चार विकेट नाथन एलिस ने लिए जबकि 2 विकेट अर्शदीप सिंह के खाते में भी गए।

राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने किया संघर्ष

पंजाब किंग्स के 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान संजू सैमसन ने 25 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाकर 42 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी उस दौरान खेली जब शीर्ष क्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया था। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (11) और अश्विन 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। जोस बटलर ने 19 रन बनाए थे।

पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाजों ने दिखाया दम

राजस्थान रॉयल्स(RR) के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी शिखर धवन के नेतृत्व वाली पंजाब किंग्स(PBKS) की सलामी जोड़ी ने कमाल की बल्लेबाजी की। प्रभ्सिमरन ने सिर्फ 34 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्के लगाकर 60 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि कप्तान शिखर धवन ने 56 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्के जड़कर 86 रन की नाबाद पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

ये भी पढ़ें :“बात हार या जीत की नहीं होती..”, टीम इंडिया से बाहर होने पर शिखर धवन का आया पहला रिएक्शन

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ी राजपक्षे 1 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। जबकि नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरी जितेश शर्मा ने 16 गेंदों पर 27 रन बनाए। शाहरुख खान ने 10 गेंदों पर 11 रनों का योगदान दिया।

राजस्थान रॉयल्स के लिए इन गेंदबाजों ने हासिल की सफलता

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने वाली संजू सैमसन(Sanju Samson) के नेतृत्व वाली राजस्थान रॉयल्स(Rajsthan Royals) के लिए सबसे सफल गेंदबाज जेसन होल्डर रहे जिन्होंने 4 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट झटके।

उनके अलावा आर अश्विन को एक विकेट मिला जबकि एक विकेट यजुवेंद्र चहल के भी खाते में गया। चहल ने अपने 4 ओवर में 50 रन खर्च किए। जबकि आर अश्विन ने 4 ओवर में केवल 25 रन दिए थे।

IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी ने यूं पलटी बाजी

जब आखिरी ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 16 रन चाहिए थे तो उस ओवर को आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी सैम कुरेन ने फेंकी। इस ओवर में उन्होंने महज 9 रन दिए और पंजाब को हारा हुआ मैच जिता दिया।

ये भी पढ़ें :एन जगदीशन ने बल्ले से मचाई तबाही, राजस्थान राॅयल्स के धुरंधर ने झटके 4 विकेट, शाहरुख खान की टीम जीती