राजस्थान रॉयल ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रन से हराया

905

राजस्थान रॉयल और दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के बीच गुरुवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल 2018 का छठा मैच खेला गया. इस मैच को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 10 रनों से जीत लिया है.

आपको बता दें कि इस मैच में टॉस दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने जीता और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें टीम के मात्र 11 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लग गया था. राजस्थान की टीम 17.5 ओवर तक 153 रन बनाने में कामयाब रही थी. इसके बाद मैच में बारिश आ गई और खेल काफी देर तक रुका रहा.

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 40 गेंद पर 45 रन बनाये. वही संजू सैमसन ने भी टीम के लिए 22 गेंदों पर 37 रन की शानदार पारी खेली. दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए शहबाज नदीम ने अपने कोटे के चार ओवर में मात्र 34 रन देकर दो विकेट लिए.

मैच में काफी देर बारिश होने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को 6 ओवर में 71 रन का लक्ष्य मिला. इस लक्ष्य के जवाब में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम 6 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 60 रन हो बना सकी और मैच को राजस्थान रॉयल की टीम ने जीत लिया.

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए 22 गेंदों पर 37 रन बनाने वाले संजू सैमसन को मैन ऑफ़ द मैच के खिताब से नवाजा गया. संजू सैमसन ने अपनी शानदार पारी में 2 चौके व 2 छक्के लगाये थे.