रवि शास्त्री ने बताया, टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को किस गेंदबाज की कमी खली

साल 2021 में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले गए आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) का प्रदर्शन काफी खराब रहा था और टीम लीग चरण से ही बाहर हो गई थी। इस टूर्नामेंट में भारत को पाकिस्तान के हाथों और न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। जिसके चलते भारतीय टीम सेमीफाइनल तक का सफर भी नहीं तय कर सकी थी।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2021 के दौरान टीम इंडिया के मुख्य कोच रहे Ravi Shastri ने अब वर्ल्ड कप को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को यूएई में t20 विश्व कप के दौरान तेज गेंदबाज टी नटराजन ( T Natrajan) की की कमी खली है। साथ ही Ravi Shastri ने नटराजन को डेथ ओवरों का स्पेशलिस्ट गेंदबाज भी बताया है।

यॉर्कर करने में माहिर हैं टी नटराजन

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत के दौरान कहा,” नटराजन के लिए बेहद खुश हूं। हमें विश्व कप में उनकी कमी खली। अगर वह फिट होते तो उनका खेलना निश्चित था। वह इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे और विश्वकप में हमें उनकी कमी खली।

वह डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट गेंदबाज हैं और यॉर्कर गेंदबाजी करने में भी माहिर हैं। उनके पास गेंद पर शानदार नियंत्रण है। आप जितना सोचते हो, उससे थोड़ा अधिक तेज गति से गेंदबाजी करता है।”

पहली बार इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के टूर पर खेला था मुकाबला

तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natrajan) ने भारत के लिए अपना डेब्यू मुकाबला ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेला था। इस दौरे पर नटराजन के लिए खास बात यह रही थी कि उन्होंने तीनों फॉर्मेट में इस दौरान भारत के लिए पहला मुकाबला खेला था। हालांकि वह घुटने की चोट के चलते बीते काफी समय से मैदान से दूर हैं।

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने नटराजन की सराहना करते हुए कहा,’हमने उन्हें जिस भी मैच के लिए चुना उसमें हमने जीत दर्ज की। टी-20 और टेस्ट क्रिकेट में उनके डेब्यू पर हम जीते।”

आईपीएल 2022 में SRH की टीम में शामिल

नटराजन को साल 2022 के मेगा ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की फ्रेंचाइजी ने 4 करोड रुपए देकर अपने साथ जोड़ा था। नटराजन मौजूदा सत्र में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ 4 ओवर में 26 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे।

मगर उनकी टीम को लखनऊ सुपरजाइंट्स के हाथों मुकाबले में 12 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। अगर सनराइजर्स हैदराबाद के अगले मुकाबले की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद की 9 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) से टक्कर होगी।

ये भी पढ़ें- WTC Points Table : दक्षिण अफ्रीका की जीत से बदला समीकरण, जानिए WTC रैंकिग में किस पायदान पर पहुंचा भारत