Rishabh Pant : ऋषभ पंत ने शतक के साथ तोडा धोनी का स्पेशल रिकॉर्ड, जानिए पूरी खबर

132
Rishabh Pant

Rishabh Pant : रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में विश्व चैंपियन इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच ODI सीरीज का आखरी मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में ऋषभ पंत के शतक की बदौलत टीम इंडिया को शानदार जीत हासिल हुई। इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से इंडिया ने अपने नाम कर ली। हार्दिक पांड्या ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 24 रन देकर 4 विकेट लिए और इंग्लैंड 259 रन पर ही सिमट गयी। 260 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऋषभ पंत ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा। उन्होंने नाबाद 125 रनों की पारी खेली।

Rishabh Pant

Rishabh Pant : महेंद्र सिंह धोनी के क्लब में एंट्री

अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाने के साथ ही पंत पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के क्लब में एंट्री कर चुके है। पंत वनडे में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक बनाने वाले तीसरे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। एमएस धोनी ने 2005 में श्रीलंका के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 183 रन की पारी खेली। अब वनडे में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक लगाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाजों की लिस्ट में ऋषभ पंत दूसरे नंबर पर आ गए हैं। इस लिस्ट में राहुल द्रविड़ का भी नाम शामिल हैं।

ऋषभ पंत ने हार्दिक पांडया के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 133 रनों की शानदार साझेदारी की और भारत को मैच के साथ सीरीज में भी जीत दिलाई। पांडया ने 55 गेंदों पर 71 रनों की अहम् पारी खेली। पंत एशिया के बाहर शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले राहुल द्रविड़ और केएल राहुल ऐसा कर चुके हैं।