कोरोना की च’पेट में सऊदी के शाही परिवार के 150 सदस्य,आइसोलेशन में किंग सलमान के साथ क्राउन प्रिंस

2233

चीन से दुनिया भर के देशों में फैला कोरोना वाय’रस बड़ी ही तेजी से लोगों में फैलता जा रहा है। वहीं अब ये वायरस सऊदी अरब के शाही परिवार में भी पहुंच गया है। दरअसल, अरब के शाही परिवार और उनसे जुड़ें 150 सदस्यों के कोरोना वायरस संक्र’मित होने की रिपोर्ट है। जिसके बाद किंग सलमान के साथ सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान आइसोलेशन में चले गए हैं।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, शाही परिवार के कोरोना वायरस संक्र’मित की रिपोर्ट आने के बाद किंग फैसल स्पेशलिस्ट हॉ’स्पिटल के डॉक्टर शाही परिवार के इलाज में लग गए हैं। वहीं इस ख’तरे को देखते हुए अस्पताल के 500 अतिरिक्त बेड भी तैयार किए जा रहे हैं।

अस्पताल अब शाही परिवार से जुड़े सभी वीआईपी मरीजों की व्यवस्था करने की तैयारी कर रही है।इसी के साथ ही अस्पताल ने डॉक्टरों को इस मामले को लेकर सतर्क रहने का संदेश दिया है, अस्पताल का कहना है कि यदि शाही परिवार से कोई भी कोरोना संक्रमित मामला आता है तो सबसे पहले आया तो सबसे पहले उस केस पर ही ध्यान दिया जाएगा।

आपको बता दें, अरब के शाही परिवार से पहले ब्रिटेन के राजकुमार चार्ल्स और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जानसन को ये वायरस अपनी चपेट ले चुका है और इस समय वो आईसीयू में भर्ती हैं। वहीं कोरोना वायरस की वजह से सऊदी में 40 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है जबकि 3 हज़ार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। वहीं दुनिया भर में इस कोरोना वायरस के कारण 90 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौ’त हो चुकी है साथ ही 192 देशों में इस कोरोना संक्रमण के 15 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और अबतक 3 लाख लोग ठीक हो चुके हैं। इस वाय’स से बचने के लिए सभी देशों ने लॉकडाउन कर रखा है। ताकि ये वाय’रस ज्यादा से ज्यादा लोगों में ना फैले।