ENG vs IND : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा, पुजारा की हुई वापसी, जानिए कौन बना कप्तान

928
टीम इंडिया

भारतीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड (England) दौरे पर खेले जाने वाले एक टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है।

आपको मालूम हो कि पिछले वर्ष भारतीय टीम जब इंग्लैंड के टूर पर गई थी उस दौरान कोरोनावायरस के कारण पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला स्थगित कर दिया गया था। ऐसे में अब भारतीय टीम इंग्लैंड में उस शेष बचे टेस्ट मुकाबले को खेलेगी। यह मुकाबला 1 जुलाई से खेला जाना है।

Rohit होंगे इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma ) को इस टेस्ट मुकाबले के लिए टीम की कमान सौंपी गई है।

इंग्लैंड दौरे के लिए खेले जाने वाले इस टेस्ट मुकाबले के साथ ही भारतीय सरजमीं पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगले माह खेली जाने वाली पांच टी-20 मुकाबलों के लिए टीम का भी सिलेक्शन किया गया है। इस सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

चेतेश्वर पुजारा की हुई टीम में वापसी

पिछले कुछ वर्षों में भारतीय टीम के लिए अपने बल्ले से नाकाम रहे चेतेश्वर पुजारा को चयनकर्ताओं ने श्रीलंका के खिलाफ फरवरी-मार्च में खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद बाहर का रास्ता दिखा दिया था। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड में जाकर काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया।

जहां पर उनके बल्ले ने आग उगलते हुए सात पारियों में 124.80 की औसत के साथ कुल 624 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से चार शतक और दो डबल सेंचुरी भी निकली है। उनके इस धमाकेदार प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एक टेस्ट मुकाबले के लिए उन्हें टीम में चुना है।

इंग्लैंड के दौरे पर भारत को खेलनी है टी20 और वनडे सीरीज, टीम का ऐलान होगा बाद में

Team India

भारतीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मुकाबलों की सीरीज का शेष रह गए एक मुकाबले के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। जबकि इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को टी-20 और वनडे सीरीज खेलनी है। जिसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी।

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभ्मन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह मोहम्मद सिराज और उमेश यादव।

ये भी पढ़ें- Ind vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन बना कप्तान