ना गेंदबाज ने की अपील ना विकेटकीपर ने, फिर बिना अंपायर के आउट दिए क्यों चल दिए हर्षल पटेल?

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर घरेलू T20 इंटरनेशनल सीरीज का अपना तीसरा मुकाबला खेल रही है। इस मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने रोहित शर्मा के इस निर्णय को काफी हद तक सही साबित किया और निर्धारित 20 ओवरों में टीम इंडिया ने 184 रन बनाकर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 185 रनों का टारगेट दिया है 184 रनों के दौरान टीम इंडिया के 7 विकेट भी गिरे कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 56 रनों की पारी खेली। जबकि उनके साथी ओपनर ईशान किशन 21 गेंदों में 29 रन बनाकर सैंटनर का शिकार बने।

हर्षल पटेल हुए हिट विकेट

टीम इंडिया की तरफ से नंबर आठ पर बैटिंग करने आए पिछले मुकाबले में डेब्यू करने वाले हर्षल पटेल जब क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इस दौरान एक मजेदार वाकया हुआ। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लौकी द्वारा फेंके जा रहे 19वें ओवर की तीसरी बाल ऑफ स्टंप्स से बाहर जा रही थी। उस पर बल्ला लगाने की कोशिश की मगर वह सफल नहीं हो सके।

हर्षल पटेल

जबकि बाल छूटने के बाद हर्षल पटेल बिना किसी खिलाड़ी द्वारा अपील किए ही पवेलियन की तरफ लौट पड़े । हर्षल पटेल के द्वारा ऐसा करने पर न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी और मैदान पर मौजूद अंपायर हैरान रह जाते हैं। सबको लगता है कि हर्षल पटेल बिना आउट हुए ही पवेलियन लौट रहे हैं।

मगर इसके बाद इस बाल का रिप्ले देखने पर पता चलता है कि भारतीय बल्लेबाज हर्शल पटेल हिट विकेट आउट हो गए हैं। इसी के चलते वह पवेलियन वापस जाने का फैसला करते हैं।

देखें वीडियो

कीवियों ने 0- 3 से गवाईं सीरीज़

टिम साउदी

आपको बता दें कि टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित शर्मा ने लगातार तीसरे T20 इंटरनेशनल मुकाबले में टॉस जीता है। इस मुकाबले में उन्होंने पिछले मुकाबलों की तुलना में इस बार पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया क्योंकि इससे पहले वह दोनों मुकाबलों में पहले गेंदबाजी कर चुके थे।

पहले बैटिंग के लिए क्रीज पर कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने पहले विकेट के लिए 6 ओवर में 65 रन से अधिक रन जोड़े। रोहित शर्मा ने इस सीरीज में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा। इसके पहले उन्होंने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में शानदार 55 रनों की पारी खेली थी और इस मुकाबले में उन्होंने 31 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 3 छक्कों की बदौलत 56 रन बनाए। इस दौरान वे टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

भारत की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 184 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 17 ओवर 2 गेंदों का सामना करके 111 रनों पर अपने सभी विकेट गवा दिए। सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला हारने के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने 0-3 से सीरीज गंवा दी है।

ये भी पढ़ें- छक्का खाने के बाद आपा खो बैठे शाहीन अफ़रीदी, बल्लेबाज को फेंक कर मार दी गेंद, वीडियो वायरल

न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक 51 रन ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने बनाए। उन्होंने 36 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और चार छक्के भी जड़े। मगर अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।