India vs Ireland: आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में इन 3 खिलाड़ियों का चयन समझ से परे

1359
India vs Ireland

India vs Ireland: 26 जून को भारत आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला टी20 मैच खेलेगी। दोनों टीमों के बीच 2 टी 20I खेले जाने है। भारतीय स्क्वाड की घोषणा कर दी गई थी। टीम में काफी युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, हालांकि कुछ ऐसे प्लेयर है, जो मौजूदा समय में खराब फाॅर्म में चल रहे है, लेकिन इसके बावजूद टीम के चयनकर्ताओं ने उन्हें आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के स्कायड में मौका दिया है।

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में इन 3 खिलाड़ियों का चयन समझ से परे (India vs Ireland)

1. वेंकटेश अय्यर

दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल जैसे ऑल राउंडर होने के बावजूद वेंकटेश अय्यर का सलेक्शन समझ से परे है। वेंकटेश इस आईपीएल में पूरी तरह से फ्लॉप रहें। न ही उनके बल्ले से रन आए और न ही उन्होंने ज्यादा गेंदबाजी की। उनके बदले राहुल तेवतिया जो खुद एक ऑल राउंडर है को जगह दी जा सकती थी। वेंकटेश अय्यर का स्लेक्शन समझ से परे है।

2. सूर्यकुमार यादव

भारत के पास पहले से ही बहुत मध्यक्रम बल्लेबाज है। सूर्यकुमार अभी अभी इंजरी से उभरे है, ऐसे में उन्हें और आराम दिया जाना चाहिए था। साथ ही टीम में ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा किसी और सलामी बल्लेबाज को टीम में जगह दी जानी चाहिए थी। पृथ्वी शॉ एक बेहतर विकल्प हो सकते थे।

3. हर्षल पटेल

पटेल ने आईपीएल और साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है। हर्षल को इस सीरीज के लिए आराम दे कर टी नटराजन को मौका दिया जाना चाहिए था। आयरलैंड ज्यादा पक्की टीम नहीं है। ऐसे में भारतीय टीम में नए खिलाड़ियों और काफी समय से नहीं खेलने वाले खिलाड़ियों को जगह दे टीम के मुख्य खिलाड़ियों को आराम देना चाहिए था। ऐसे में हर्षल पटेल का सलेक्शन भी समझ से परे है।

आयरलैंड के खिलाफ टी20I सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (वीसी), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई।

ये भी पढ़ें- आयरलैंड के खिलाफ पहले टी 20 में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11, देखें लिस्ट