ट्विटर से सस्पेंड हुए 10 लाख से ज्यादा अकाउंट, यह है वजह

869

ट्विटर एक ऐसी सोशल नेटवर्किंग साईट है. जिसमें जरूरी खबरें सबसे पहले मिल जाती है. लेकिन आज के समय में आतंकवाद एक ऐसी बीमारी जैसा हो गया है जो हर तरफ अपने पैर पसारता जा रहा है.

दुनिया के अलावा सोशल मीडिया में भी एक ऐसी जगह बनती जा रही है. जहां आतंकवाद अपने पैर फैलता जा रहा है. फेसबुक पर कई आतंकवादी संगठन जुड़े हुए हैं इस बात की खबर की पुष्टि तो पहले भी कई बार हो चुकी है.

लेकिन अब ट्विटर भी एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन रहा है जहां आतंकवाद अपने पैर फैलाने की कोशिश में है हाल ही में कुछ रिपोर्ट्स इस बात का खुलासा हुआ है, कि Twitter पर आतंकवाद पहुंच चुका है, लेकिन कंपनी ने उस से पार पाने का तरीका ढूंढ लिया है और अपने काम पर जुटी हुई है.

खबरों के मुताबिक साल 2015 से अब तक कंपनी 10 लाख अकाउंट सस्पेंड कर चुकी है, ऐसा सिर्फ इसलिए किया गया है, ताकि इस प्लेटफार्म में किसी भी प्रकार की गलत गतिविधियों को अंजाम ना दिया जा सके.

पिछले साल के अंत तक 274460 अकाउंट सस्पेंड किये गए थे. कंपनी ने बताया, कि सालों की कड़ी मेहनत के बाद हम इस प्लेटफार्म को एक ऐसी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं जहां हिंसा और आतंकवाद जैसी चीजों के लिए कोई जगह नहीं है ट्विटर पर होने वाले ऐसी गतिविधियों में अब कमी आ रही है. ट्विटर को पूर्ण तरह सुरक्षित रखने के लिए ही यह कदम उठाये जा रहे है.