Placeholder canvas

भारत के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी का पहला रन बनाने के लिए ली थी 53 गेंदे

क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज के लिए अपना पहला रन बहुत ही महत्वपूर्ण होता है, इसलिए क्रिकेट का हर कोई बल्लेबाज अपना पहला रन जल्द से जल्द बनाने की सोचता है और अपने ऊपर से अपने पारी का खाता खोलने का दबाव हटाने की कोशिश करता है, लेकिन कई बार बल्लेबाज को अपना खाता खोलने में बहुत ज्यादा गेंदे भी लग जाती है.

आज हम आपकों अपने इस खास लेख में टेस्ट क्रिकेट इतिहास के चार ऐसे ही बल्लेबाजों के नाम बताएंगे, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 2001 के बाद से सबसे ज्यादा गेंद खेलने के बाद अपना पहला रन बनाया है.

आइये डालते है एक नजर चार ऐसे खिलाड़ियों पर :

हाशिम अमला

साउथ अफ्रीका के ही दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा गेंदों में खाता खोलने के मामले पर चौथे स्थान में आते है. हाशिम अमला ने साल 2015 में भारतीय टीम के खिलाफ ही दिल्ली टेस्ट मैच में अपना खाता 45 गेंदों पर खोला था.

फाफ डू प्लेसी

साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी इस लिस्ट के तीसरे स्थान पर आते है. फाफ डू प्लेसी ने साल 2015 में भारतीय टीम के खिलाफ दिल्ली टेस्ट मैच में अपना खाता 52 गेंदों पर खोला था.

चेतेश्वर पुजारा

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा इस लिस्ट में दुसरे स्थान पर आते है. चेतेश्वर पुजारा ने आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहनसबर्ग के मैदान पर अपना खाता 53 गेंद पर खोला.

स्टुअर्ड ब्रॉड-61 

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा गेंदों में अपना खाता खोलने के मामले पर पहले नंबर में आते है. स्टुअर्ट ब्रॉड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आकलैंड के मैदान पर अपना खाता 61 गेंदों पर खोला था.