skip to content

अगर इन 11 धुरंधर खिलाड़ियों के साथ उतरी टीम इंडिया तो जीत सकती है ICC वर्ल्ड कप 2023 का खिताब

वर्ल्ड कप 2023: अगले साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना हैं। टी 20 वर्ल्ड कप में निराशजनक प्रदर्शन के बाद किसी भी हाल में टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 की ट्राॅफी अपने नाम करना चाहेगा।

ऐसे में टीम इंडिया को कई अहम बदलाव करने होंगे। साथ ही बड़े नाम के बदले परफॉर्मर खिलाड़ियों को मौका देने की जरूरत है।

शिखर धवन और रोहित शर्मा कर सकते हैं पारी की शुरुआत

वर्ल्ड कप 2023 में टॉप तीन बल्लेबाजों में शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली हो सकते हैं। शिखर को लगातार तौर पर ओडीआई में मौके दिए जा रहे है। उनका प्रदर्शन भी अच्छा रह रहा है।

वहीं उनके साथ रोहित बल्लेबाजी करते नजर आयेंगे। हालंकि रोहित का फॉर्म चिंता का विषय है पर उम्मीद है तब तक रोहित के फॉर्म में वापसी होगी। वहीं नंबर तीन पर भारत का सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी विराट कोहली होंगे।

संजू सैमसन के उपर जताना होगा भरोसा

वर्ल्ड कप 2023 में नंबर चार पर सूर्यकुमार को मौका दिया जा सकता है, हालांकि सूर्या ने भारत के लिए अधिक ओडीआई नही खेले है। पर जिस तरह से वह अपनी पारी बड़ी करने पर विश्वास रखते है वह भारत के लिए इस पोजीशन में अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। ये देखना भी दिलचस्प होगा कि वह 50 ओवर मैच में अपनी पारी को किस तरह बनाते हैं।

वहीं नंबर पांच पर संजू इको मौका दिया जा सकता है। जब ऋषभ पंत एक के बाद एक फ्लॉप शो दे रहे है। ऐसे में भारत को संजू पर भरोसा जताना होगा। वहीं नंबर छह पर स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या को मौका दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- 3 भारतीय खिलाड़ी, जो अगले टी20 वर्ल्ड कप से पहले ले सकते हैं क्रिकेट से संन्यास, आखिरी फैंस का सबसे ज्यादा चहेता

हार्दिक पांड्या टीम के लिए होंगे एक्स फैक्टर

इस समय हार्दिक जिस फॉर्म में है अगर उसे वह बरकरार रखते है तो उनकी टीम ने मौजूदगी टीम के लिए बहुत बड़ा एक्स फैक्टर होगी। वहीं वर्ल्ड कप 2023 में दीपक हुड्डा को भी टीम से जोड़ा जा सकता है क्योंकि उनकी मौजूदगी टीम को एक अतरिक्त गेंदबाज देगी साथ ही बल्लेबाजी को गहराई भी मिलेगी।

जसप्रीत बुमराह की वापसी तय, अर्शदीप को भी मिलेगा मौका

वहीं तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर को मौका दिया जाएगा। ये सभी खिलाड़ी गेंद से अच्छे साबित हुए है। हालांकि देखना होगा कि बुमराह चोट के बाद किस तरह की वापसी करते हैं। वहीं स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा युजवेंद्र चहल के हाथों होगा। वह एक विकेटकिंग गेंदबाज है और बीच के ओवरों में टीम को कुछ जरूरी सफलता दिला सकते हैं।

इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरती है भारतीय टीम तो वर्ल्ड कप कर सकती है अपने नाम

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

ये भी पढ़ें- विजय हजारे ट्राॅफी में बल्ले से मचा रहा तूफान, फिर भी टीम इंडिया में डेब्यू का इंतजार, कप्तान-कोच नहीं दे रहे मौका