Placeholder canvas

कोविड-19 के नए स्ट्रेन के कारण फिलीपींस ने लगाया यूएई, भारत, पाकिस्तान के यात्रियों पर प्रतिबंध

कोरोनो वायरस के नए स्ट्रेन के संक्रमण को रोकने के लिए फिलिपींस देश ने एक बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा UAE के यात्रियों को लिए करी है। दरअसल, फिलिपींस देश ने UAE के यात्रियों पर कोरोनोवायरस रोग 2019 (कोविद -19) के एक अधिक संक्रामक संस्करण के प्रसार को रोकने के लिए फिलीपींस में प्रवेश करने से अस्थायी रूप से रोक दिया गया है और इस बात की जानकारी शुक्रवार को फिलिपींस समाचार ने दी है।

जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति के प्रवक्ता हैरी रोके ने एक बयान में कहा, कार्यकारी सचिव (OES) के कार्यालय द्वारा जारी यात्रा प्रतिबंध वाले देशों की अद्यतन सूची में भारत पाकिस्तान और UAE देश शामिल किया है। वही इन देशों पर यात्रा प्रतिबंध लगाने का असर 17 जनवरी को दोपहर 12:01 बजे (8:01 बजे यूएई समय) 31 जनवरी तक रहेगा।

Untitled 5

इसी के साथ यूएई आने वाले या आने वाले विदेशी यात्रियों को तुरंत फिलीपींस में आने से पहले 17 जनवरी, 2021, 12:01 बजे, मनीला समय 31 जनवरी, 2021 तक प्रभावी ढंग से देश में प्रवेश करने से रोक दिया जाएगा। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि 17 जनवरी से पहले आने वाले विदेशी यात्री फिलीपींस जा सकते हैं लेकिन उन्हें “पूर्ण सुविधा-आधारित 14-दिवसीय क्वारंटाइन अवधि” से गुजरना पड़ता है। भले ही वे एक नकारात्मक प्रतिलेखन-पोलीमरेज़ श्रृंखला प्रतिक्रिया (आरटी-पीसीआर) परीक्षा परिणाम प्राप्त करें ।

फिलीपींस ने यूनाइटेड किंगडम, डेनमार्क, आयरलैंड, जापान, ऑस्ट्रेलिया, इजराइल, नीदरलैंड्स, हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र सहित पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना, स्विट्जरलैंड, फ्रांस, जर्मनी, आइसलैंड, इटली, लेबनान, सिंगापुर, स्वीडन, दक्षिण कोरिया, दक्षिण अफ्रीका, कनाडा, स्पेन, संयुक्त राज्य अमरीका, पुर्तगाल, भारत, फिनलैंड, नॉर्वे, जॉर्डन, ब्राजील, ऑस्ट्रिया, पाकिस्तान, जमैका, लक्समबर्ग, ओमान देशों के यात्रियों पर यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा रखा है।

आपको बता दें, ये फैसला कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन एक कारण लिया है ताकि इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें।