Placeholder canvas

भारतीय टीम के सेलेक्टर्स से हुई बड़ी गलती! टी20 वर्ल्ड कप में हार का कारण बन सकता है ये खिलाड़ी

17 अक्टूबर से UAE में टी20 वर्ल्ड कप के मैच खेले जाने हैं। वहीं इस बीच इस टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के प्रदर्शन बेहद ही खराब देखने को मिला है। दरअसल, IPL 2021 में भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रह। भुवनेश्वर कुमार इस बार आईपीएल के 9 मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही ले पाए हैं। वहीं गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ IPL मैच में भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का खराब प्रदर्शन देखने को मिला है।

भुवनेश्वर कुमार के इस खराब प्रदर्शन के बाद अब ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिर कैसे सेलेक्टर्स ने ऐसे गेंदबाज को टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में मौका देकर रिस्क लिया, जिसका प्रदर्शन औसत है।

1 6

जानकारी के अनुसार, टी20 वर्ल्ड कप में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबाजों को चुना गया है। भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन को देखते हुए उनकी टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं बनती। भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी में न तो कोई रफ्तार है और न ही वह अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों में डर पैदा कर सकते हैं। ऐसे में सेलेक्टर्स ने मोहम्मद सिराज और टी नटराजन जैसे धाकड़ गेंदबाजों को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुनकर बड़ी गलती कर दी है।

वहीं भुवनेश्वर कुमार का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है। क्योंकि अक्टूबर में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, ऐसे में भुवनेश्वर कुमार का खराब प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।