Placeholder canvas

IND vs NZ: विराट कोहली की इस एक गलती की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ करना पड़ा हार का सामना!

T20 World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ भी इन इंडिया का हार का सिलसिला नहीं टूटा पाकिस्तान के हाथों अपना पहला मैच गंवाकर टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में टास हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी, लेकिन टीम इंडिया के लचर प्रदर्शन का दौर इस मैच में भी देखने को मिला और टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में महज 110 रन बनाए। इस मैच में टीम इंडिया की बुरी तरह फ्लॉप होने के पीछे कप्तान कोहली का एक डिसीजन बहुत ही खराब साबित हुआ।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा सबसे कम स्कोर

virat kohli 1 nov tr

 

टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ आज के मुकाबले में कहीं भी नजर नहीं आई पूरा बैटिंग ऑर्डर अस्त व्यस्त था कप्तान कोहली अपने प्रयोगों के लिए जाने जाते हैं ऐसे में आज उन्होंने केएल राहुल के साथ ईशान किशन को ओपनिंग का जिम्मा दिया। जो सही साबित नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड से मिली हार के बावजूद टीम इंडिया बना सकती है सेमीफाइनल में जगह, समझिए पूरी गणित

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मुकाबले को वर्चुअल क्वार्टर फाइनल माना जा रहा था मगर कप्तान कोहली का इस बड़े मैच में प्रयोग करना टीम पर भारी पड़ गया। कोहली के इन प्रयोगों का खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ा टीम महज 110 रन ही बना पाई। जो कि कीवियों के खिलाफ दूसरा सबसे कम स्कोर है। इसके पहले इंडिया ने साल 2016 में कीवियों के खिलाफ 79 रन का न्यूनतम स्कोर बनाया था।

टीम पर भारी पड़ गए कोहली के प्रयोग

1 1

आपको बताते चलें कि टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर इस मुकाबले में पूरी तरह बदला बदला नजर आया इस मैच में वर्ल्ड के बेहतरीन ओपनरों गिने जाने वाले रोहित शर्मा को कोहली ने नंबर 3 पर बैटिंग के लिए भेजा और उनकी जगह ईशान किशन को केएल राहुल के साथ ओपनिंग के लिए भेजा।

कप्तान कोहली का एक्सपेरिमेंट फेल हो गया इशान किशन महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए इसके बाद क्रीज पर बैटिंग के लिए उतरी रोहित शर्मा केएल राहुल और कप्तान कोहली भी सस्ते में निपट गए।

ये भी पढ़ें- भारतीय बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन देखकर फूटा क्रिकेट फैंस का गुस्सा, ट्वीटर पर दी प्रतिक्रिया

बल्लेबाजों की खुली पोल

1 3

टीम इंडिया के बल्लेबाज इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे। राहुल (18रन) के साथ ओपनिंग करने आए ईशान किशन (4 रन ) नंबर 3 पर बैटिंग करने उतरी रोहित शर्मा (14रन), ऋषभ पन्त(12रन) और कप्तान कोहली नंबर चार पर बैटिंग के लिए क्रीज पर आए कोहली (9 रन) सस्ते में आउट हो गए। इंडिया के लिए सर्वाधिक रन रविंद्र जडेजा (26रन) और पंड्या ने (23 रन) बनाये।