Placeholder canvas

‘माही भाई ने जताया भरोसा, कहा टीम में जगह को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं’ : ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग्स के युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया कि कैसे कप्तान एमएस धोनी के शब्दों ने उनकी खराब शुरुआत के बाद पिछले सीजन में उनका आत्मविश्वास बढ़ाया था।

धोनी और CSK मैनेजमेंट ने दिखाया भरोसा

ऋतुराज गायकवाड़

गायकवाड़ ने आईपीएल 2020 में तीन एकल अंकों के स्कोर के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। धोनी और सीएसके प्रबंधन उनके साथ बने रहे क्योंकि उनकी टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थी। टीम मैनजमेंट ने उनसे ओपनिंग करवाई और बल्लेबाज ने उनके फैसले को सही साबित करते हुए लगातार 3 अर्धशतक जड़े।

धोनी ने प्लेइंग इलेवन में बने रहने की चिंता से दूर रहने को कहा

ms dhoni mentor tr

गायकवाड़ ने खुलासा किया कि धोनी ने उन्हें ग्यारह में अपनी जगह के बारे में चिंता न करने और स्वतंत्रता के साथ खेलने के लिए कहा था।

“टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद, मुझे फिर से एक सलामी बल्लेबाज के रूप में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मौका मिला। मैं ज्यादा रन नहीं बना सका लेकिन धोनी भाई ने मुझे होंसला और साथ दिया। उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे “साइड में अपनी जगह के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है”। उन्होंने कहा कि वे और (सीएसके प्रबंधन) जानते हैं कि मेरे पास प्रतिभा है और मैं घरेलू क्रिकेट में कैसा प्रदर्शन कर रहा हूं। उन्होंने मुझे सीएसके के लिए खेलने का आनंद लेने के लिए कहा, ”ऋतुराज गायकवाड़ ।

ये भी पढ़ें- सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: IPL 2021 में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को मिली कप्तानी

2021 आईपीएल में किया शानदार प्रदर्शन

ऋतुराज गायकवाड़

पुणे में जन्मे बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल 2021 में अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा, जहां वह सीएसके के खिताब जीतने वाले अभियान में टॉप रन स्कोरर बनकर उभरे।

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 में भारत की स्क्वाड का हिस्सा

ऋतुराज गायकवाड़

24 वर्षीय ऋतुराज ने जुलाई में श्रीलंका दौरे के लिए अपना पहला भारत कॉल-अप प्राप्त किया था। अब उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया है।

एमएस धोनी की बातों ने इस युवा खिलाड़ी के कैरियर को एक नई ऊंचाई दी। ऐसा ये युवा खिलाड़ी खुद मानते है।