Placeholder canvas

IND vs SA: जोहानिसबर्ग टेस्ट में भारत की मिली करारी हार, साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से दर्ज की जीत

कप्तान डीन एल्गर के कप्तानी पारी के दम पर साउथ अफ्रीका ने वांडरर्स में सात विकेट से जीत अपने नाम कर ली है। उन्होंने शानदार 96 * रन बनाकर, वास्तव में एक कप्तान की पारी खेली।  एक ऐसा स्थान पर जहां भारत कभी नहीं हारा है। इस मैदान पर ये साउथ अफ्रीका की सबसे बड़ी रन चेज भी थी।

जोहान्सबर्ग में पहली बार हारा भारत

रासी वैन डेर डूसन और टेम्बा बावुमा के साथ बैक-टू-बैक पचास-प्लस स्टैंड की स्क्रिप्टिंग करने से पहले कप्तान को एडेन मार्कराम और कीगन पीटरसन से कुछ अच्छी सहायता मिली। जीत का मतलब है कि दक्षिण अफ्रीका ने अब भारत के साथ 1- 1 कि बराबरी कर ली है। अब केपटाउन मैदान में सीरीज का निर्णायक मैच होगा। ये जोहान्सबर्ग में भारत की पहली हार भी थी।

वांडरर्स में पहली बार अफ्रीकी टीम ने 240 का लक्ष्य चेज किया

Dean Elgar

आज का मैच बारिश के कारण काफी देरी से शुरू हुआ। पर शायद अफ़्रीकी बल्लेबाज आज ही मैच अपने नाम करने के इरादे से आये थे। आज का मैच शुरू होने से पहले भारत को जीत के लिए 8 विकेट चाहिए थे।

वांडरर्स का पिच जो कि गेंदबाजों के लिए बेहतरीन माना जाता है उस पिच में लग रहा था कि भारत ये मैच भी आसानी से अपने नाम कर लेगा। पर ठीक इसके उलटा हुआ। भारत के गेंदबाज फ्लॉप नज़र आये।आज केवल एक विकेट शमी के नाम रहा। बाकी कोई भी गेंदबाज आज विकेट नहीं निकाल पाया। जिस कारण साउथ अफ्रीका ने आसानी से जीत अपने नाम की। साउथ अफ्रीका की ये इस मैदान में सबसे बड़ी रन चेज थी।

दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाज फ्लॉप

ashwins vs keegan

जिस पिच में साउथ अफ्रीका के गेंदबाज एकदम धारदार नजऱ आये थे और जहां भारतीय गेंदबाजों ने भी पहली पारी में अच्छी गेंदबाजी की थी आज चौथे दिन ये गेंदबाज कुछ भी कमाल नहीं दिखा पाए।

साउथ अफ्रीका पारी में केवल तीन विकेट गिरे जिसमें से 2 विकेट कल ही गिर चुके थे। शार्दुल, शमी, अश्विन ने दूसरी पारी में एक एक विकेट लिए। जबकि बुमराह और सिराज के हाथ एकभी सफलता नहीं लगी।

ये भी पढ़ें- IND vs SA: तीसरे टेस्ट से ऋषभ पंत का कट सकता है पत्ता, विराट कोहली इस स्टार खिलाड़ी को देंगे मौका !