Placeholder canvas

IND vs SA: विराट कोहली ने बताया, किस वजह से मिली केपटाउन टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार?

टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर से चकनाचूर हुआ है। टीम इंडिया ने शुक्रवार को केपटाउन टेस्ट हारते ही सीरीज 1_ 2 गवां दी है।

केपटाउन टेस्ट हारने के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि सीरीज के जिन दो मुकाबलों को हमारी टीम हारी है उनमें हमने 40 से 45 मिनट के लिए काफी खराब खेल खेला है। यही सबसे बड़ा कारण रहा है। विराट कोहली ने इसके साथ ही बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन को लेकर भी चिंता जाहिर की है।

बेहतरीन रही यह टेस्ट सीरीज

virat kohli mumbai test..2टेस्ट सीरीज के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली ने कहा, टेस्ट क्रिकेट के लिए यह सीरीज काफी बेहतरीन रही। हमने पहले मैच में शानदार खेल दिखाया और उसे जीता। मगर बाद में दक्षिण अफ्रीका ने बाउंस बैक किया। दूसरे और तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने बेहतरीन खेल खेला। महत्वपूर्ण मौकों पर हमारा ध्यान भी भटका। उन महत्वपूर्ण मौकों पर दक्षिण अफ्रीका की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।”

दक्षिण अफ्रीका ने की बेहतरीन गेंदबाजी

kagiso rahulविराट कोहली ने आगे कहा, “विदेशी दौरे पर हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती यही आती है कि हम मोमेंटम को बरकरार नहीं रख पाते हैं, जहां हम ऐसा कर पाएं हैं वहां हमने जीत दर्ज की है। हमने यहां ऐसा करने की कोशिश की, लेकिन मैच में 40-45 मिनट का ऐसा वक्त आया जहां हमने खराब बैटिंग की. विरोधी टीम ने शानदार बॉलिंग की।”

भारतीय बल्लेबाजी को लेकर कही यह बात

rishabh cap cen

भारत के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों के असफल होने को लेकर कहा कि हमें इस ओर भी ध्यान देना होगा। खराब प्रदर्शन के लिए कोई बहाना नहीं है।

हमारी टीम ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में बेहतर क्रिकेट खेली है। मगर वह दक्षिण अफ्रीका में इस बात की गारंटी नहीं देता है और भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने बेहतरीन खेल दिखाया है। तीसरे और अंतिम टेस्ट मुकाबले में ऋषभ पंत ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी की जो हमारी टीम के लिए सकारात्मक बातें रही हैं।

ये भी पढ़ें- IND vs SA: विराट कोहली की इस एक गलती की वजह से केपटाउन टेस्ट में करना पड़ा हार का सामना!