Placeholder canvas

IND vs SA: अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, ऋषभ पंत कर सकते हैं टीम में ये बड़े बदलाव

भारत (Team India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच आज यानी कि 19 जून को पांच टी-20 मुकाबलों की सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जाना है। यह मुकाबला फाइनल मुकाबले की तरह खेला जाएगा क्योंकि सीरीज में अब तक खेले गए चार मुकाबलों में से दोनों टीमें 2-2 मैच जीतकर बराबरी पर हैं।

आज के मुकाबले में जो भी टीम जीत हासिल करने में कामयाब रहेगी वह सीरीज बीत जाएगी। इसी कड़ी में अगर भारतीय टीम सीरीज जीतने की चाह रखती है तो उसे दो खिलाड़ियों को टीम से बाहर करना होगा। आज का मुकाबला जीतने के लिए कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव कर सकते हैं।

इस खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता2 71

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के विकेट ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अपने प्रदर्शन से टीम को निराश किया है। गेंद और बल्ले दोनों से फ्लॉप दिखे हैं। उनके निराशाजनक प्रदर्शन का असर टीम पर भी देखने को मिला है। ऐसे में वहां अब भारतीय टीम पर बोझ बन गए हैं।

आज यानी कि 19 जून को खेले जाने वाले सीरीज के अंतिम मुकाबले से कप्तान Rishabh Pant उन्हें बाहर कर सकते हैं। जबकि उनकी जगह पर वेंकटेश अय्यर को मौका मिल सकता है।

यह खिलाड़ी भी हो रहा है लगातार फ्लॉप

rituraj open

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सलामी बल्लेबाजी करने उतरी वाले ऋतुराज गायकवाड (Rituraj Gaikwad) भी इस सीरीज में कुछ खास नहीं कर सके हैं। उन्होंने अपने बल्ले से टीम को निराश किया। हालांकि तीसरे टी-20 मुकाबले में उनके बल्ले से शानदार पारी निकली थी।

उसके बाद वो जिस खेल के लिए जाने जाते हैं वैसा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में पांचवी T20 मुकाबला से कप्तान ऋषभ पंत उन्हें टीम से बाहर कर सकते हैं। उनकी जगह पर पंत वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल कर सकते हैं।

सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

south africa india

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही पांच T20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज के पहले दो मुकाबले हारकर बैकफुट पर आई टीम इंडिया ने तीसरा और चौथा मुकाबला शानदार अंदाज में जीतकर सीरीज में बेहतर कमबैक किया है।ऐसे में वह अब आज यानी कि 19 जून को खेले जाने वाले सिर्फ के अंतिम मुकाबले को अपने नाम करके सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

अगर भारतीय टीम ऐसा करने में सफल हो जाती है तो ऋषभ पंत की अगुवाई में भारतीय टीम इतिहास रच देगी। तो Rishabh Pant की अगुवाई में भारतीय टीम इतिहास रच देगी। क्योंकि जो काम एमएस धोनी जैसे बड़े प्लेयर नहीं कर पाए हैं। वह काम करने का ऋषभ पंत के पास आज बेहतर मौका है। भारतीय टीम के कई खिलाड़ी शानदार फॉर्म में भी हैं। अपने प्रदर्शन के बलबूते भारतीय टीम को सीरीज जिताने में अपना योगदान दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें- आयरलैंड के खिलाफ पहले टी 20 में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11, देखें लिस्ट