Placeholder canvas

बुमराह के बगैर T20 वर्ल्ड कप में ऐसे हो सकती है 15 सदस्यीय भारतीय टीम, इन प्लेयर्स की हो सकती है एंट्री

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) इन दिनों घरेलू सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज खेलने में व्यस्त है। सीरीज के पहले मैच से जसप्रीत बुमराह (Jaspreet bumrah) और हुड्डा (Deepak hudda) ने चोटिल होकर टीम मैनेजमेंट की परेशानियों को बढ़ा दिया है।

आपको बताते चलें कि अगले महीने की 16 तारीख से ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज होना है। बुमराह की टीम में ना होने का नुकसान Team India को हाल ही में खेले गए एशिया कप में उठाना पड़ा था। मान लीजिए कि अगर वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम से जसप्रीत बुमराह और दीपक हुड्डा चोट के कारण बाहर होते हैं तो 3 में तीन खिलाड़ियों की वापसी भी हो सकती है।

Team India के मुख्य गेंदबाज हैं बुमराह, चोट से बढ़ गई है टीम मैनेजमेंट की चिंता

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली जा रही तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज से दीपक हुड्डा और जसप्रीत बुमराह बाहर हो गए हैं। ऐसे में भारतीय टीम के बाकी पर चिंता की लकीरें चुकी हैं।

Team India दक्षिण अफ्रीका से तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज खेलने के बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी और इसके बाद भारत ने आस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। अगर जसप्रीत बुमराह और दीपक हुड्डा वर्ल्ड कप से पहले फिट नहीं होते हैं तो टीम मैनेजमेंट उनके स्थान पर अन्य खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर सकती है।

भुवनेश्वर भी जूझ रहे हैं खराब फार्म से

bhuviqwTeam India के सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इन दिनों लय में नहीं नजर आ रहे हैं। जिसका खामियाजा टीम को लगातार भुगतना पड़ रहा है। इतना ही नहीं भुवनेश्वर कुमार पारी के आखिरी ओवरों में खूब रन भी लुटा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने तीन मुकाबलों की दो इनिंग्स में भर भरकर रन दिए थे। भुवनेश्वर कुमार आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मुकाबले खेल कर सिर्फ एक विकेट ही हासिल कर पाए थे। ऐसे में टीम मैनेजमेंट की परेशानियां बढ़ना लाजिमी है।

वर्ल्ड कप के लिए इन खिलाड़ियों को मिल सकती है टीम में एंट्री

sreyas shamiTeam India के दो मुख्य खिलाड़ियों की चोट टीम मैनेजमेंट की लगातार चिंता बढ़ा रही है दीपक हुड्डा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही थी से बाहर हो चुके हैं जबकि तेज गेंदबाज बुमराह का भी बाकी के बचे मुकाबलों में खेलना संदिग्ध लग रहा है।

माना यह भी जा रहा है कि यह दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम का हिस्सा भी नहीं होंगे। अगर ऐसा होता है तो सिलेक्टर्स इनकी जगह पर अन्य खिलाड़ियों को टीम में शामिल करेगी। कहा यह जा रहा है कि वर्ल्ड कप के लिए टीम में दीपक चाहर मोहम्मद शमी और श्रेयस अय्यर की वाइल्ड कार्ड के जरिए एंट्री हो सकती है क्योंकि यह खिलाड़ी रिजर्व लिस्ट में शामिल हैं।

Jasprit BumrahTeam India के तेज गेंदबाज दीपक चाहर इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे। जबकि कोरोनावायरस की चपेट में आए मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप से पहले स्वस्थ हो जाएंगे इस बात की पूरी संभावना है।

dipak chahar 23

जबकि श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल करके भारतीय चयनकर्ता मध्यक्रम को मजबूती देना चाहेंगे। श्रेयस अय्यर ने हाल ही में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल मुकाबले में वेस्ट जोन के लिए 71 रनों की शानदार पारी खेली थी। ऐसे में चयनकर्ता इस खिलाड़ी को भी टीम में जगह दे सकते हैं।

ऐसी हो सकती है वर्ल्ड कप के लिए Team India की 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़ें- T20 वर्ल्ड कप में कौन ले सकता है Jasprit Bumrah की जगह? रेस में ये दो खिलाड़ी सबसे आगे