skip to content

IND vs SA: 5 विकेट से हारने के बाद छलका कप्तान रोहित शर्मा का दर्द, बताया साउथ अफ्रीका के खिलाफ कहां हुई चूक

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टीम इंडिया को आज के मुकाबले में 5 विकेट से शिकस्त दी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 133 रन लगाए थे।

जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 19 ओवर 4 गेंदों में पांच विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए। दक्षिण अफ्रीका के हाथों हारने के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।

हार के बाद रोहित शर्मा ने बताया- कहां हुई चूक

दक्षिण अफ्रीका के हाथों 5 विकेट की हार मिलने के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा,”हमें उम्मीद थी कि पिच में कुछ होगा। हमें इस बात का भी अंदाजा था कि इस पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। ऐसे में लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं था। आज के मुकाबले में हमारे बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

फिर भी हमने अब तक खुद को मुकाबले में बरकरार रखा। मिलर और एडन मार्क्रम की पार्टनरशिप ने मैच दक्षिण अफ्रीका की तरफ मोड़ा। हमारी टीम के फील्डरों ने विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को कई जीवनदान दिए। हमने खराब फील्डिंग से दक्षिण अफ्रीका को वापसी के बहुत मौके दिए। पिछले दो मैचों में हमारी फील्डिंग अच्छी रही थी, लेकिन आज हम कुछ मौकों को नहीं भुना पाए। हम कुछ रन आउट करने से भी चूक गए थे। फिलहाल हमें इससे सीख लेने की जरूरत है।”

‘ रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान अपनी बातचीत में आगे कहा, ‘आज के मुकाबले से गलतियों से सीखने की जरूरत होगी और आगे के मैचों में टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेगी।’

ये भी पढ़ें- IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 5 विकेट से दी मात, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए थे रोहित शर्मा

अगर बात भारत के कप्तान रोहित शर्मा के प्रदर्शन की करें तो उन्होंने आज के मुकाबले में 14 गेंदें खेलकर एक चौका और छक्का लगाकर महज 15 रन बनाए।

उनके अलावा दूसरे सलामी बल्लेबाज Rahul 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पिछले मुकाबले में अर्धशतक लगाने वाले विराट कोहली 12 रन बनाकर चलते बने। हालांकि सूर्यकुमार यादव ने मुश्किल परिस्थितियों में टीम के लिए 40 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाकर 68 रनों की शानदार पारी खेली।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के हाथों हारकर भारतीय टीम के तीन मुकाबलों में कुल 4 अंक हैं। टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका से हारने से पहले पाकिस्तान और नीदरलैंड्स को शिकस्त दे चुकी है। दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका की टीम अभी तक अजेय है। दक्षिण अफ्रीका की टीम 3 मुकाबले खेलकर 2 में जीत हासिल कर चुकी है जबकि उसका एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ था।

ये भी पढ़ें- IND vs SA मैच में बने 12 एतिहासिक रिकाॅर्ड; ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने Suryakumar Yadav