Placeholder canvas

विजय हजारे ट्राॅफी में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ने की चौके-छक्के की बरसात, 163 के स्ट्राइक से कूटे 126 रन

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 के सफल समापन के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर T20 सीरीज खेलने में व्यस्त है। जबकि भारत में विजय हजारे ट्राॅफी का आयोजन हो रहा है।

इस टूर्नामेंट में भारत के कई युवा खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले तिलक वर्मा (Tilak Verma) का बल्ला भी इस टूर्नामेंट में जमकर आग उगल रहा है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में हैदराबाद के लिए खेलते हुए मणिपुर के खिलाफ शानदार सेंचुरी जड़ी है।

50 ओवर में 191 रन ही बना पाई थी मणिपुर

200 से कम का स्कोर दिया था मणिपुर ने। मुकाबले में मणिपुर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय। क्रीज पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मणिपुर की शुरुआत खराब रही।

ओपनर बल्लेबाज बसीद मोहम्मद केवल 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मणिपुर के लिए इस मुकाबले में विकास सिंह ने सर्वाधिक 44 रन की पारी खेली। ऐसे में मणिपुर की टीम निर्धारित 50 ओवर में 191 रन बना सकी।

ये भी पढ़ें- धोनी की टीम ने निकाला तो चौके-छक्के की बारिश करके बना डाले 277 रन, रोहित शर्मा को भी छोड़ा पीछे

तिलक वर्मा ने लगाई शानदार सेंचुरी

मणिपुर द्वारा दिए गए 192 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए हैदराबाद की शुरूआत खराब रही। टीम के ओपनर बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल केवल 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हालांकि इसके बाद तिलक वर्मा ने एक छोर पर डटे रहकर मुकाबले को हैदराबाद के पक्ष में किया।

उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान 14 चौके और 7 छक्के लगाए। उनकी 77 गेंदों में 163.63 के तूफानी स्ट्राइक से 126 रनों की पारी के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के पुरस्कार से भी नवाजा गया। उनकी इस दमदार पारी को देखकर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का खेमा जरूर खुश होगा। तिलक वर्मा ने पिछले सीजन में भी मुंबई इंडियंस के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था।

गौरतलब है कि इन दिनों तिलक वर्मा का बल्ला विजय हजारे ट्रॉफी में खूब आग उगल रहा है। ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम खुश होगी। आपको बताते चलें कि मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी ने अपने धाकड़ खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड को रिलीज करके उन्हें मैनेजमेंट में अहम पद दिया है।

ये भी पढ़ें- अंबाती रायडू के भाई ने विजय हजारे ट्राॅफी में बल्ले से मचाया तहलका, 156 रन की पारी खेल ठोका टीम इंडिया का दरवाजा