Placeholder canvas

धोनी की टीम ने निकाला तो चौके-छक्के की बारिश करके बना डाले 277 रन, रोहित शर्मा को भी छोड़ा पीछे

भारत की सरजमीं पर इन दिनों घरेलू क्रिकेट जोर-शोर के साथ खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट के एक मुकाबले में तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन के बल्ले का तूफान देखने को मिला है।

उन्होंने अपनी 277 रनों की विस्फोटक पारी के दौरान 25 चौके और 15 छक्के लगाए हैं। इस बड़ी पारी के दौरान उन्होंने सिर्फ 141 गेंदे ही खेली।

दूसरा शतक लगाने के लिए सिर्फ खेली 38 गेंदे

आपको बताते चलें कि सोमवार यानी कि 21 नवंबर को अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु की टीम ने अपने सलामी बल्लेबाज के दोहरे शतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में 2 विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 506 रन लगाए थे।

इस मुकाबले में एन जगदीशन शतक पूरा करने के लिए 78 गेंदों का सहारा लिया था और उन्होंने अपने अगले 100 रन बनाने के लिए सिर्फ 38 गेंदें खेली।

लिस्ट ए क्रिकेट में बनाया यह कीर्तिमान

एन जगदीशन ने इस मुकाबले में 141 गेंदों पर 25 चौके और 15 छक्के लगाकर 277 रन बनाए। ऐसे में उन्होंने लिस्ट एक क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने का गौरव हासिल किया है।

उनसे पहले लिस्ट ए के क्रिकेट में अली ब्राउन (Ali Broun) ने सर्वाधिक स्कोर के तौर पर साल 2002 में 268 रनों की पारी खेली थी।

तोड़ा रोहित शर्मा का रिकाॅर्ड

गौरतलब है कि वनडे फॉर्मेट में रोहित शर्मा ने व्यक्तिगत तौर पर सबसे हाई स्कोर बनाया था। वहीं अब एन जगदीशन ने 277 रनों की सबसे बड़ी पारी खेलकर रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। हालांकि यहां पर देखना होगा कि जिस मैच में जगदीशन ने यह पारी खेली वह लिस्ट ए का मैच था, जबकि दूसरी तरफ रोहित शर्मा ने अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट में यह रिकॉर्ड कायम किया था।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, 2 बदलाव संभव; ऐसे हो सकती है प्लेइंग 11

मिनी ऑक्शन से पहले धोनी की चेन्नई ने कर दिया है रिलीज

आपको बताते चलें कि तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने मिनी ऑक्शन से पहले रिलीज करने का फैसला किया है।

हालांकि, इस खिलाड़ी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखकर महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी पछता जरूर रही होगी कि उसने आखिरकार इस खिलाड़ी को क्यों रिलीज कर दिया? तमिलनाडु का यह सलामी बल्लेबाज अब तक विजय हजारे ट्रॉफी में कुल 799 रन बना चुका है।

गौरतलब है कि तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने अब तक टूर्नामेंट में कुल 6 मुकाबले खेल कर लगातार पांच मुकाबलों में शतक लगाए हैं। ऐसा करने वाले भी दुनिया के पहले बल्लेबाज बन चुके हैं। अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाने से पहले उन्होंने हरियाणा के खिलाफ 128 रन, आंध्र प्रदेश के खिलाफ 114 रन,छत्तीसगढ़ के खिलाफ 107 रन और गोवा के खिलाफ 168 रन की बड़ी पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें- धोनी की तरह करता है फिनिशिंग, अब टीम इंडिया में एक मौके की तलाश में है ये डोमेस्टिक और IPL स्टार