skip to content

हीरो से विलेन बने केएल राहुल, अगर न की होती ये बड़ी गलती तो बांग्लादेश के खिलाफ आसानी से जीत लेता भारत

केएल राहुल: मेजबान टीम ने पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम को 1 विकेट से हरा दिया है। भारत द्वारा मिले 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 46 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

बांग्लादेश के लिए इस मुकाबले में शाकिब अल हसन ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई है। बांग्लादेश के लिए आखिर में मेहंदी हसन मिराज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाया।

टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 73 रनों की पारी खेली थी। जबकि गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट हासिल किए थे।

बांग्लादेश के लिए इस मुकाबले में ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने 5 विकेट लेने के अलावा 29 रन बनाए थे। जबकि कप्तान लिटन दास ने भी 41 रनों का योगदान दिया था। बांग्लादेश के लिए इस मुकाबले में इबादत हुसैन ने चार विकेट चटकाए थे।

पूरे मुकाबले में देखने को मिला गेंदबाजों का जलवा

ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला। पहले बांग्लादेश के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर कहर बरपाया और फिर मौका मिलने पर भारतीय गेंदबाजों ने भी बांग्लादेश के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया।

बांग्लादेश के लिए इस मुकाबले में शाकिब अल हसन ने 5 विकेट जबकि इबादत हुसैन ने 4 विकेट हासिल किए। एक विकेट मेहंदी हसन मिराज को मिला। मेहमान टीम के लिए इस मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट, कुलदीप सेन और वाशिंगटन सुंदर ने दो-दो विकेट हासिल किए। जबकि एक विकेट शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर के खाते में भी गया।

बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास 41 रन बना कर लौटे

बांग्लादेश के नियमित कप्तान तमीम इकबाल की गैरमौजूदगी में टीम की अगुवाई कर रहे लिटन दास ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के लिए 63 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 41 रनों की पारी खेली।

अपनी 41 रनों की पारी के 65.08 की औसत से रन बनाए। उन्हें वाशिंगटन सुंदर ने विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन की राह दिखाई।

ये भी पढ़ें- आईपीएल 2023 के नीलामी में 1 करोड़ की बेस प्राइस में शामिल होंगे ये सभी खिलाड़ी, लिस्ट में कई भारतीय

बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन का ऑलराउंडर प्रदर्शन

बांग्लादेश की हरफनमौला शाकिब अल हसन ने भारत के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में पहले गेंदबाजी में कमाल करते हुई कुल 5 विकेट निकाले। बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने भारतीय टीम के कुल 5 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 36 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

इस दौरान उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुंदर शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को पवेलियन की राह दिखाई। गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश के लिए 38 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 29 रनों की सधी हुई पारी खेली।

केएल राहुल की एक गलती बनी टीम इंडिया के हार की अहम वजह

भारतीय टीम के उपकप्तान और विकेटकीपर केएल राहुल द्वारा मेहदी हसन मिराज का कैच छोड़ना ही मैच का टर्निंट पॉइंट रहा। अगर वो ये कैच ले लेतो तो टीम इंडिया बड़ी आसानी से बांग्लादेश को हरा देती, हालांकि ऐसा नहीं हो सका।

हालांकि 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मेहदी हसन मिराज के बल्लेबाजी की जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है। मेहदी हसन मिराज ने नाबाद 38 रन की पारी खेली। उन्होंने मुस्तफिजुर रहमान के साथ नाबाद 51 रनों की पार्टनरशिप की और बांग्लादेश की टीम को 1 विकेट से जीता दिया।

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: मोहम्मद शमी की जगह किसे मिला बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका? BCCI ने दी जानकारी