skip to content

दिल्ली टीम में हुआ वीरेंद्र सहवाग के बेटे का चयन, पिता की तरह बल्ले से मचाता है तूफान

भारतीय क्रिकेट जगत में वीरेंद्र सहवाग विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार हैं। वीरेंद्र सहवाग ने एक दशक से ज्यादा समय तक विरोधी टीम के गेंदबाजों को काफी ज्यादा परेशान किया। मैदान पर वीरेंद्र सहवाग बेहद ही आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी करते थे।

वही टेस्ट क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग ने कुछ ऐसी यादगार पारी भी खेली है जिन्हें। क्रिकेट इतिहास में हमेशा याद किया जाता है, हालांकि वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है परंतु अब उनके बड़े बेटे आर्यवीर को दिल्ली की टीम में मौका मिला है।

ये भी पढ़ें- लंबे समय बाद टीम इंडिया को मिला जहीर खान जैसा खतरनाक गेंदबाज, अकेले दम पर मैच जिताने की रखता क्षमता

वीरेंद्र सहवाग के बेटे आर्यवीर विजय मर्चेंट ट्रॉफी अंडर 16 टूर्नामेंट में दिल्ली की टीम की ओर से शामिल हुए हैं। बता दें कि आर्यवीर एक दाएं हाथ के बल्लेबाज है तथा वह बिल्कुल अपने पिता की तरह अंदाज से ही क्रिकेट खेलते हैं।

हाल ही में सोशल मीडिया पर आर्यवीर का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह ताबड़तोड़ अंदाज में गेंदबाजों को परेशान कर रहे हैं इस बीच आर्यवीर कई हवाई शॉट खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं ।आर्यवीर भी अपने पिता की तरह स्पिनर्स के खिलाफ जमकर बरस रहे हैं।

बिहार के खिलाफ आर्यवीर को नहीं मिला मौका

जानकारी के लिए बता दें कि विजय मर्चेंट ट्रॉफी में बिहार के खिलाफ मैच में दिल्ली ने आर्यवीर को टीम में शामिल नहीं किया। हालांकि इस मैच में दिल्ली की ओर से शानदार बल्लेबाजी की गई।

दिल्ली टीम की ओर से ओपनर सार्थक ने 104 गेंदों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 128 रनों की पारी खेली। वहीं प्रणव ने हाफ सेंचुरी तथा सचिन ने नाबाद शतक लगाया।

टीम इंडिया के दिग्गजों के बेटे आजमा रहे हैं अपनी किस्मत

वीरेंद्र सहवाग के बेटे आर्यवीर से पहले भी कई दिग्गजों के बेटे क्रिकेट के मैदान पर अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। बता दें कि सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी लगातार अच्छी मेहनत कर रहे हैं।

वहीं आईपीएल में अर्जुन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस का भी हिस्सा है। वही राहुल द्रविड़, नयन मोंगिया, संजय बांगर के बेटे भी क्रिकेट खेलते हैं। इसी बीच वीरेंद्र सहवाग के बेटे आर्यवीर ने भी अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत कर दी है अब यह देखना दिलचस्प है कि दिल्ली की ओर से उन्हें प्लेइंग इलेवन में कब शामिल किया जाता है।

यह भी पढ़ें : क्रिकेट में धमाल मचाने को तैयार वीरेंद्र सहवाग का बेटा, इस टीम में हुआ चयन