Placeholder canvas

IND vs BAN : दूसरे वनडे में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को 5 रन से दी मात, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

IND vs BAN : टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान ने मेहमान टीम को 5 रनों से पराजित किया है।

इससे पहले टीम इंडिया को सीरीज के पहले मैच में 1 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। बांग्लादेश की टीम ने भारत से 7 साल बाद वनडे सीरीज जीत ली है। सीरीज के अब तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं और दोनों में ही बांग्लादेश की टीम ने जीत दर्ज की है।

दूसरे वनडे में जीत से 5 रन दूर रह गई टीम इंडिया

दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने 272 रनों लक्ष्य का पीछा करते हुए 266 रन ही बनाए। ऐसे में टीम इंडिया को 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली बांग्लादेश के लिए मेहंदी हसन मीराज ने नाबाद 100 रन बनाए थे जबकि महमूदुल्लाह ने 77 रनों की शानदार पारी खेली थी।

मेजबानों के लिए इन दो बल्लेबाजों ने किया कमाल का प्रदर्शन

3 मुकाबलों की सीरीज के पहले मैच में नाबाद 38 रनों की पारी खेलकर जीत दिलाने वाले मेहंदी हसन सिराज ने दूसरे वनडे मुकाबले में भी अपने बल्ले का कमाल दिखाया। उन्होंने दूसरे वनडे मुकाबले में शानदार शतक लगाया है।

भारत के खिलाफ 83 गेंदों पर 100 रनों की पारी के दौरान 8चौके लगाए और 4 छक्के लगाए। उधर, महमुदुल्लाह ने 96 गेंदों पर 77 रनों की पारी के दौरान 7 चौके लगाकर अर्धशतकीय पारी खेली।

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: दूसरे वनडे में टीम इंडिया को इस छोटी गलती से हुआ बड़ा नुकसान, महज 5 रन बनाकर आउट हुए विराट कोहली

भारत के लिए तीन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक लेकिन फिर भी मिली हार

भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने 102 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्के लगाकर 82 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनके अलावा अक्षर पटेल ने 56 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 56 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने ऐसे समय पर टीम के लिए अपने बल्ले से योगदान दिया जब भारत मुकाबले में अपने शुरुआती विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था।

चोट के कारण मुकाबले से थोड़े समय के लिए बाहर रहने वाले कप्तान रोहित शर्मा आखिरी में भारतीय टीम के लिए आए। कप्तान रोहित शर्मा ने दसवीं नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरते ही चौकों छक्कों की बरसात कर दी। कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले में 51 रन बनाकर नाबाद रहे।

उन्होंने अपनी 51 रनों की पारी के दौरान तीन चौके और 5 गगनचुंबी छक्के उड़ाए। लेकिन भारतीय टीम की हार नहीं टाल सके। बांग्लादेश की टीम 3 वनडे मुकाबलों की सीरीज में 2-0 की अप्रत्याशित बढ़त बना चुकी है। बांग्लादेश ने भारत से अब 7 साल बाद दोबारा वनडे सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल की है।

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: कोहली, धवन, राहुल सब फेल, फिर अकेले लड़ा कप्तान, ठोका तूफानी फिफ्टी, फिर भी टीम को नहीं जिता सका