Placeholder canvas

IND vs BAN: शानदार जीत के बाद भी खुश नहीं है केएल राहुल, ईशान के अलावा इस खिलाड़ी के बांधे तारीफों के पूल

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच चटगांव में खेले गए तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम ने 227 रनों से शानदार जीत दर्ज की गई। तीसरे वनडे मुकाबले में बांग्लादेश को हराने के बाद भारत के कप्तान केएल राहुल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हालांकि, केएल राहुल इस मुकाबले में बल्ले से नाकाम रहे।

उन्होंने इस मुकाबले में 10 गेंदों पर केवल 8 रन बनाए। भारतीय टीम ने यह मुकाबला ईशान किशन के दोहरे शतक और विराट कोहली की शतकीय पारी की बदौलत अपने नाम किया है। ऐसे में भारत के कप्तान राहुल ने इन दोनों खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए बड़ी बात कही है।

ईशान किशन और विराट कोहली को केएल राहुल ने जीत के बाद सराहा

चटगांव में खेले गए वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद केएल राहुल ने कहा, “हमारी टीम से यही उम्मीद थी। विराट और किशन ने इसे हमारे लिए तैयार किया। स्कोर यह नहीं बताते कि उसने किस तरह से शुरुआत की।

उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपका। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। विराट ने भी अपने अनुभव का इस्तेमाल किया और उनका मार्गदर्शन किया।

आप जानते हैं कि बल्लेबाज मुश्किल से आएंगे और आपको विकेट मिलेंगे। ज्यादा मदद नहीं मिली। हमने कुछ अच्छे मौके लिए। हम अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हैं। हम एक टीम के रूप में सीख रहे हैं। अभी भी बेहतर होने की कोशिश कर रहा है। दुर्भाग्य से पहले दो मैचों में नतीजे हमारे पक्ष में नहीं रहे। हम टेस्ट सीरीज में आत्मविश्वास लाना चाहेंगे।”

केएल राहुल बल्ले से रहे लेकिन कप्तानी में जीता दिया वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला

तीसरे वनडे मुकाबले में बल्ले से फ्लॉप रहने वाले केएल राहुल ने भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी मुकाबले में जीत दिलाई है।

इससे पहले भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरूआती दोनों मुकाबले गंवा चुकी। केएल राहुल ने इस मुकाबले में 10 गेंदों पर 8 रन बनाए इस दौरान उनके बल्ले से एक चौका भी निकला था।

गौरतलब है कि चटगांव में खेले गए वनडे मुकाबले में भारत के लिए इशान किशन ने 210 रन और विराट कोहली ने 113 रन बना कर टीम इंडिया के स्कोर को 400 के पार पहुंचाने में अपना योगदान दिया था।

तीसरा वनडे मैच सीरीज का महज औपचारिकता भर का था। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबले बांग्लादेश की टीम ने जीतकर सीरीज पर पहले ही कब्जा जमा लिया था।

ये भी पढ़ें :IND vs BAN: कुलदीप यादव की एंट्री, केएल राहुल के साथ कौन करेगा ओपनिंग? ऐसी नजर आ सकती है भारतीय प्लेइंग 11