skip to content

IND vs BAN: शुभमन गिल के बाद चेतेश्वर पुजारा ने ठोका शतक, टीम इंडिया ने बांग्लादेश को दिया 513 रन का लक्ष्य

टीम इंडिया के उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा ने आज लगभग 4 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया। चेतेश्वर ने अपना आखिरी शतक जनवरी 2019 में लगाया था। तबसे उनके शतक का सूखा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा था।

चेतेश्वर पुजारा ने लगाया अपने कैरियर का फास्टेस्ट शतक, टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ मिली बहुत बड़ी लीड

पहली पारी में भी पुजारा शतक के नजदीक पहुंच एक बार फिर आउट हो गए थे। पर अब दूसरी पारी में न केवल उन्होंने शतक लगाया। बल्कि टेस्ट में अपने 19 शतक में से ये उनका सबसे तेज शतक रहा। चेतेश्वर ने महज 130 गेंदों पर नाबाद 102 रन बनाए।

टीम इंडिया को भी केवल उनके शतक का ही इंतजार था उनके शतक के एकदम बात कप्तान के एल राहुल ने भारतीय पारी डिक्लेयर कर दी। डिक्लेयर करने से पहले टीम इंडिया ने बोर्ड पर 2 विकेट पर 258 रन लगा दिए हैं। इस प्रकार भारत ने बांग्लादेश के ऊपर 512 रन की लीड ले ली हैं।

ये भी पढ़ें- न लगा चौका, न छक्का और न हुई नो बाॅल…फिर भी 1 गेंद पर टीम इंडिया ने मिले 7 रन, बांग्लादेश को एक गलती पड़ी भारी

शुभमन गिल के टेस्ट कैरियर का पहला शतक

आज का दिन शुरू होने पर भारतीय टीम ने बांग्लादेश की बाकी टीम को भी केवल 17 और रन जोड़ने दिए। बाकी बचे दो विकेट कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने लिए। जिसके चलते बांग्लादेश की टीम केवल 150 रन पर ऑल आउट हो गई।

इसके बाद टीम इंडिया ने खुद बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारत दूसरी पारी में एक अलग और एग्रेसिव इनटेंट के साथ बल्लेबाजी करती नजर आई पहले शुभमन गिल ने अपने टेस्ट कैरियर का पहला शतक लगाया।

उन्होंने 152 गेंदों पर 110 रन बनाए। उसके बाद पुजारा ने अपनी शैली के विपरीत ताबड़तोड़ तरीके से बल्लेबाजी करना शुरू किया और 13 चौके की मदद से केवल 130 गेंदों पर अपने शतक तक पहुंच गए।

कुलदीप यादव और चेतेश्वर पुजारा ने किया शानदार कमबैक

ये मैच अभी तक दो दिग्गज खिलाड़ियों के कमबैक का गवाह बना। पहले कुलदीप यादव ने फाइव विकेट हॉल लेकर टेस्ट क्रिकेट में शानदार कमबैक किया। उसके बाद पुजारा ने लगभग चार साल बाद शतक लगा के दिखा दिया कि अब भी उनमें बहुत क्रिकेट बाकी हैं। वह अब भी टीम इंडिया के मजबूत स्तंभों में से एक हैं।

ये भी पढ़ें- 3 बल्लेबाज, जो रणजी ट्रॉफी में बल्ले से मचा रहा कहर, अब टीम इंडिया में एंट्री का ठोका दरवाजा