Placeholder canvas

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ऐसी नजर आ सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11, देखें लिस्ट

बांग्लादेश की सरजमी पर मौजूदा समय में दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज खेल रही टीम इंडिया ने सीरीज का पहला मैच बड़े अंतर से अपने नाम किया था। अब टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है।

सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मुकाबला 22 दिसंबर से खेला जाना है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा नहीं दिखाई देंगे।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अंगूठे की चोट के कारण इस मुकाबले का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे। रोहित की गैरमौजूदगी में भी भारतीय टीम बांग्लादेश की टीम को मात देने के लिए हर संभव प्रयास करेगी। पहला टेस्ट मुकाबला अपने नाम करने वाली भारतीय टीम में दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए एक बड़ा बदलाव हो सकता है।

इनके कंधों पर होगी ओपनिंग की जिम्मेदारी

भारत के लिए चटगांव टेस्ट मुकाबले में शानदार शतक लगाकर शुभमन गिल (Shubman Gill) ने खुद की क्षमता का प्रदर्शन किया था। अब उन्हें हाथों हाथ लिया जाने लगा है। रोहित शर्मा अब जब टीम में नहीं है तो इस खिलाड़ी की जगह लगभग दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए पक्की है।

ये भी पढ़ें- वर्ल्ड कप 2023 में ऐसी नजर आ सकती है 15 सदस्यीय टीम इंडिया, इन दिग्गजों की हो सकती छुट्टी, देखें संभावित लिस्ट

जबकि पहले मुकाबले में बल्ले से फ्लाप रहने वाले कप्तान के एल राहुल (KL Rahul) पहली पारी में 22 और दूसरी पारी में 23 रन ही बना सके थे। मगर एक बार फिर रोहित की अनुपस्थिति में केएल राहुल और गिल पारी की शुरुआत करते देख सकते हैं।

तीसरे नंबर पर खेलेगा यह शतकवीर खिलाड़ी

दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज के पहले मैच में चेतेश्वर पुजारा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। इस खिलाड़ी ने पहली पारी में 90 और दूसरी पारी में 102 रन बनाए थे।

उनकी पहले टेस्ट मुकाबले में परफारमेंस देखकर यही कहा जा सकता है कि यह खिलाड़ी दूसरे टेस्ट मुकाबले में नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए आ सकता है।

मध्यक्रम में उनके कंधों पर होगा सारा दारोमदार

दूसरे टेस्ट मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) नंबर चार पर उतरेंगे। नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर को टीम मैनेजमेंट मौका दे सकता है।

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत श्रेयस अय्यर के बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरेंगे। इस खिलाड़ी ने पहले टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में 46 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

ऐसा हो सकता है दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया का गेंदबाजी आक्रमण

पहले टेस्ट मुकाबले फतह हासिल करने वाली टीम इंडिया दूसरी टेस्ट मुकाबले में कुलदीप यादव, आर अश्विन और अक्षर पटेल को मैदान में उतार सकती। अगर तेज गेंदबाजी की बात की जाए तो मोहम्मद सिराज कप्तान की पहली पसंद होंगे।

जबकि पहले टेस्ट मुकाबले में गेंदबाजी में नाकाम रहने वाले उमेश यादव की जगह पर कप्तान के एल राहुल शार्दुल ठाकुर को मैदान में उतार सकते हैं। ये खिलाड़ी खतरनाक गेंदबाजी के साथ-साथ तूफानी बल्लेबाजी भी कर सकता है।

दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया के संभावित प्लेइंग इलेवन :

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल‌ और कुलदीप यादव।

ये भी पढ़ें :विराट कोहली के बाद ये युवा बनेगा अगला सबसे बड़ा बल्लेबाज, पूर्व दिग्गज ने की भविष्यवाणी