Placeholder canvas

पृथ्वी शॉ की टीम को मिली शानदार जीत, दोहरे शतक से चूके अजिंक्या रहाणे, राजस्थान रॉयल्स का धुरंधर भी चमका

रणजी ट्रॉफी में मुंबई और असम के बीच हुए मुकाबले को मुंबई की टीम ने पारी और 128 रन से जीत लिया। अमिनगांव क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मुकाबले में असम की टीम ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

पृथ्वी शॉ ने लगाया तिहरा शतक, दोहरे शतक से चूके कप्तान अजिंक्या 

पहले बल्लेबाजी करने आयी मुंबई की टीम के लिए जहां पृथ्वी शॉ ने तिहरा शतक लगा इतिहास रचा। दूसरी और कप्तान अजिंक्या रहाणे ने भी शानदार पारी खेली।

पृथ्वी शॉ ने आउट होने से पहले केवल 383 गेंदों पर 379 रन बनाए। वहीं कप्तान रहाणे अपने दोहरे शतक से चूक गए।  वह 191 रन बना कर आउट हुए।

इन दोनों की पारी के चलते मुंबई की टीम ने 687/4 के स्कोर पर अपनी पारी डिक्लेअर की। असम की तरफ से राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले रियान पराग ने दो विकेट हासिल किये।

ये भी पढ़ें- सचिन बेबी का बल्ले से कहर जारी, रणजी ट्रॉफी में कूट डाले 159 रन, अब ठोकी टीम इंडिया की दावेदारी

शम्स मुलानी ने लिए चार विकेट, पहली पारी में असम ने बनाये 370 रन 

इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने आयी असम की टीम पहले से ही दबाव में नजर आयी। पर उनके ओपनिंग पेसर ने उन्हें काफी अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़े। उसके बाद दूसरे विकेट के लिए भी 84 रन  की साझेदारी हुई।

राहुल हज़ारिका और ऋषव दास ने अर्धशतक लगाए। असम के कप्तान गोकुल शर्मा ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। पर इन सबके बाद भी टीम केवल 370 रन बना पाई और टीम को फॉलो ऑन  के चलते दुबारा बल्लेबाजी करने आना पड़ा। इस दौरान शम्स मुलानी ने चार विकेट हासिल किये।

कप्तान गोकुल ने दूसरी पारी में भी लगाया अर्धशतक 

दूसरी पारी में केवल असम के कप्तान गोकुल शर्मा अर्धशतक लगा पाए। इसके अलावा नंबर 10 बल्लेबाज रोशन आलम ने कुछ दमखम दिखाते हुए 42 रन बनाये।

पर फिर भी पूरी टीम 189 पर आल आउट हो गई। टीम के दोनों पारी का स्कोर मुंबई की पहली पारी के स्कोर से 128 कम रहा। इस तरह असम की टीम को पारी और 128 रन से हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें- IND vs SL: रोहित शर्मा के इस एक फैसले ने रखी भारत के जीत की नींव, लो स्कोरिंग मैच में श्रीलंका को 4 विकेट से दी मात