Placeholder canvas

IND W vs WI W: बीमारी से लौटकर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दिखाए तेवर, अपने इस मास्टरस्ट्रोक के दम पर भारत को दिलाई शानदार जीत

भारत और वेस्टइंडीज महिलाओं के बीच हुए मैच को भारत ने 56, रन से अपने नाम किया। चल रही ट्राई सीरीज के ये भारत की लगातार दूसरी जीत है।

आज बीमारी के बाद वापिस आई कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भारत की अगुवाई की। उन्होंने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए 167/2 बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में केवल 111 रन बना पाई।

हरमनप्रीत कौर के इस मास्टरस्ट्रोक से भारत को मिली जीत

बल्लेबाजी करने आई भारत की शुरुआत एकदम खराब रही। टीम ने 52 रन पर दो विकेट गवां दिए। इतना ही नहीं टीम का रन रेट भी इस दौरान 6 से कम का ही रहा था। ऐसे में कप्तान हरमनप्रीत कौर क्रीज पर आई। उन्होंने स्मृति के साथ आराम से पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया।

ये भी पढ़ें- 217 के स्ट्राइक से आरोन फिंच ने मचाया धमाल, 1 ओवर में ठोके 31 रन, फिर भी टीम को नहीं दिला सके जीत

उन्होंने कोई जल्दीबाजी बाजी नही दिखाई उनका ये ही मास्टरस्ट्रोक टीम इंडिया की जीत का कारण भी बना। जब स्मृति और उनके बीच एक अच्छी साझेदारी हो गई थी और उन्होंने टिक के खेलना शुरू कर दिया तब उन्होंने पारी एक्सीलर्ट की।

जिसके चलते एक समय पर 6 से भी कम रन रेट से रन बना रही भारतीय टीम ने 8.35 के रन रेट से 167 रन बना लिए। हरमनप्रीत ने 35 गेंदों पर 56* रन बनाए। वहीं स्मृति ने 51 गेंद पर 74* की पारी खेली

दीप्ति शर्मा ने लिए दो विकेट, स्मृति बनी प्लेयर ऑफ द मैच

जवाब में इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने आई वेस्टइंडीज की टीम शुरुआत से ही बैकफुट पर नज़र आईं। साथ ही हरमनप्रीत के एग्रेसिव अप्रोच के चलते वेस्टइंडीज की टीम जल्द विकेट खोने लगी। मात्र 25 रन पर टीम ने तीन विकेट गवां दिए थे।

जिसके बाद कैप्टन मैथ्यूज और शेमाइने कैंपबीले ने कुछ दमखम दिखाया पर इन दोनों की धीमी पारी के चलते वेस्ट इंडीज की टीम केवल 111/4 रन बना पाई। जिससे उसे 56 रन से हार का सामना करना पड़ा। दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए। स्मृति मंधना को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच मिला।

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले रविंद्र जडेजा को बनाया गया प्रमुख टीम का कप्तान, लंबे समय बाद हुई वापसी