Placeholder canvas

IND vs NZ: रोहित-गिल के बाद शार्दुल-कुलदीप का धमाल, तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 90 रन से दी मात

भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड को 90 रनों से पराजित करके मेहमान टीम का 3-0 सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया है। भारतीय टीम के लिए इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने 101 और शुभ्मन गिल ने 112 रनों की शानदार पारियां खेली थी।

जबकि मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करने वाली न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज डेवोन कन्वे ने 100 गेंदों पर 12 चौके और 8 छक्के लगाकर ताबड़तोड़ 138 रनों की पारी खेली। हालांकि वह मेहमान टीम को जीत नहीं दिला पाए।

गिल और रोहित शर्मा ने ठोंके शतक

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 85 गेंदों पर नौ चौके और छह छक्के जड़कर 101 रन की शानदार पारी खेली। उनके साथी खिलाड़ी गिल ने 78 गेंदों पर 13 चौके और 5 छक्के लगाकर 112 रन बनाए। गिल इस सीरीज में पूरी तरह से लय में नजर आ रहे हैं।

शुभ्मन गिल ने वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 208 रन बनाए थे, दूसरे मुकाबले में उन्होंने नाबाद 40 रनों का योगदान दिया था और अब उन्होंने तीसरे मैच में 112 रन बनाए हैं। कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से भी दूसरे वनडे मुकाबले में 51 रनों की शानदार पारी आई थी।

मेहमान टीम के लिए इन खिलाड़ियों ने की दमदार बल्लेबाजी

लक्ष्य का पीछा करने वाली न्यूजीलैंड के लिए मुकाबले में डेवोन कन्वे ने 100 गेंदों पर 12 चौके और 8 छक्के लगाकर 138 रनो की विस्फोटक पारी खेली।

उनके अलावा हेनरी निकोलस ने 40 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाकर 42 रन बनाए। डेरिल मिशेल ने 31 गेंदों पर 24 रन का योगदान दिया। हालांकि, मेहमान टीम के खिलाड़ी अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

ये भी पढ़ें :शुभमन गिल ने उड़ाई न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की धज्जियां, रोहित शर्मा ने भी बल्ले से मचाया गदर, चौके-छक्के की जमकर बारिश

न्यूजीलैंड के इन गेंदबाजों के हिस्से में आए विकेट

मेहमान टीम के लिए तीन विकेट ब्लेयर टिकनर ने लिए। जैकब डफी को भी 3 विकेट मिले। माइकल ब्रेसवेल ने एक सफलता अर्जित की। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की भारतीय बल्लेबाजों ने मुकाबले में जमकर पिटाई की। ब्लेयर टिकनर ने अपने 10 ओवर के स्पेल में कुल 76 रन खर्च किए।

मेजबानों को इन्होंने दिलाए विकेट

मुकाबले में लक्ष्य का बचाव करने उतरी टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा तीन – तीन विकेट शार्दुल ठाकुर और कुलदीप ने चटकाए। यजुवेंद्र चहल के खाते में दो विकेट आए। उमरान मलिक और हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला।

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर चुकी है। पहले वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 12 रनों से, दूसरे वनडे में 8 विकेट से और अब 90 रनों से हराया है। वनडे सीरीज संपन्न होने के बाद दोनों देशों के बीच तीन t20 इंटरनेशनल मुकाबलों की सीरीज भी खेली जाएगी।

ये भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले रविंद्र जडेजा को बनाया गया प्रमुख टीम का कप्तान, लंबे समय बाद हुई वापसी