Placeholder canvas

IND vs NZ: चौका जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाने से पहले हार्दिक पांड्या से क्या हुई थी बात, सूर्यकुमार यादव ने खोला राज

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज के दूसरे मैच में मेहमान टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने 1 गेंद शेष रहते मुकाबला अपने नाम करके सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। सीरीज जीत का फैसला आखिरी टी-20 मुकाबले से होगा।

लखनऊ में खेले गए मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद सूर्यकुमार यादव ने मुकाबले के बारे में खुलकर बातचीत की है। मुकाबले में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया है।

जानिए सूर्या ने क्यों कहा- ‘यह मेरी गलती थी’

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बात करते हुए कहा,“जब मैं बल्लेबाजी के लिए गया तो स्थिति से सामंजस्य बिठाना बहुत महत्वपूर्ण था। वांशिगटन के आउट होने के बाद किसी के लिए खेल को अंत तक ले जाना महत्वपूर्ण था। यह मेरी गलती थी, यह निश्चित रूप से एक रन नहीं था, मैंने यह नहीं देखा कि गेंद किधर जा रही थी। यह एक चुनौतीपूर्ण विकेट था। हमने नहीं सोचा था कि दूसरी पारी में इस तरह की बारी आएगी लेकिन इससे सामंजस्य बिठाना जरूरी है।”

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: भारतीय महिला टीम इस एक फैसले के दम पर बनी विश्व चैंपियन, फाइनल में अंग्रेजों को धूल चटाकर रचा इतिहास

चौका जड़कर जीत दिलाने से पहले हार्दिक पांड्या से क्या हुई थी बात

सूर्यकुमार यादव ने आगे कहा, “हमें उस ओवर में बस एक हिट की जरूरत थी और हमें खुद को शांत रखना था। इससे पहले कि हम विजयी रन बना पाते, हार्दिक आए और मुझसे कहा कि ‘तुम इस गेंद पर फिनिश करने जा रहे हो और इससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला।”

नाबाद पारी खेलकर दिलाई भारत को जीत

दूसरे टी-20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों पर एक चौके की मदद से 83.87 के स्ट्राइक रेट के साथ नाबाद 26 रन बनाए। उनकी इस सधी हुई पारी के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के पुरस्कार से नवाजा गया।

सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम को आखिरी ओवर की एक गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 100 रनों का लक्ष्य रखा था।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव ने चौका जड़कर टीम इंडिया को दिलाई 6 विकेट से जीत, देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड