Placeholder canvas

बिहार के खिलाफ 26 साल के स्पिनर ने मचाया कहर, झटके कुल 11 विकेट, फिर भी टीम को नहीं दिला सके जीत

रणजी ट्रॉफी में बिहार और मणिपुर के बीच हुए मैच को बिहार की टीम ने अपने नाम किया। मोइन उल हक स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में बिहार की टीम ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

सकीबुल गनी ने लगाया दोहरा शतक, किशन सिंघा ने लिए चार विकेट

पहले बल्लेबाजी करने आई बिहार की टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सकीबुल गनी और बिपिन सौरभ ने शानदार बल्लेबाजी की। जहां गनी ने दोहरा शतक लगाया, उन्होंने 205 रन की पारी खेली वहीं बिपिन ने 155 रन बनाए।

इन दोनों की 300 प्लस की साझेदारी के चलते बिहार की टीम ने पहली पारी में 546 रन बनाए। मणिपुर की तरफ से किशन सिंघा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए।

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: भारतीय महिला टीम इस एक फैसले के दम पर बनी विश्व चैंपियन, फाइनल में अंग्रेजों को धूल चटाकर रचा इतिहास

मणिपुर के तीन खिलाड़ियों ने लगाया अर्धशतक, फिर भी 337 पर ऑल आउट हुई टीम

पहले पारी में बल्लेबाजी करने आई मणिपुर की टीम के लिए तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया। प्रफुल्लोमानी सिंह, लंगलोन्नीअंबा, और जोटिन फिरोजम ने अर्धशतकीय पारी खेली।

जिसके चलते टीम ने पहली पारी में 337 रन बनाए। 200 की लीड के बावजूद भी बिहार की टीम ने फॉलोआन न कर खुद बल्लेबाजी चुनी।

बिहार के लिए दूसरी पारी में सचिन कुमार ने लगाया शतक, मणिपुर की दिया 545 रन का लक्ष्य, सिंघा ने लिए सात विकेट

दूसरी पारी में सचिन कुमार ने शतक लगा कर कमाल किया। उन्होंने चौथे नंबर पर आकर 132 रन बनाए। नौवे नंबर पर आए कैप्टन आषुतोष अमन ने अर्धशतक लगाया। जिसके चलते बिहार की टीम ने 335 रन बनाए। जिसे मणिपुर की जीत के लिए 545 रन का बड़ा लक्ष्य मिला। दूसरी पारी में भी मणिपुर के सिंघा ने सात विकेट लिए।

मणिपुर की टीम को मिली 220 रन से हार

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई मणिपुर की टीम के लिए एक बार फिर कैप्टन लंगलोन्नीअंबा ने शानदार पारी खेलते हुए शतक लगाया। छठे नंबर पर बिकाश सिंह ने भी अर्धशतकीय पारी खेली।

पर मणिपुर की टीम केवल 324 रन बना पाई। उसे बिहार से 220 रन से हार का सामना करना पड़ा। दूसरी पारी में बिहार की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट नवाज ने लिए।

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: चौका जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाने से पहले हार्दिक पांड्या से क्या हुई थी बात, सूर्यकुमार यादव ने खोला राज