Placeholder canvas

टी20 वर्ल्ड कप में दीप्ति शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बनी पहली भारतीय खिलाड़ी

IND W vs WI W :दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर खेले जा रहे आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2023 के अपने दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज का सामना किया। वेस्टइंडीज के कप्तान मैथ्यूज ने टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली कैरेबियाई टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 119 रनों का लक्ष्य रखा था।

दीप्ति शर्मा ने किया यह कारनामा

भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर गेंदबाज दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में कुल 3 विकेट हासिल किए। दीप्ति शर्मा ने विपक्षी टीम की ऐफी फिलेचर को बोल्ड आउट करने के साथ ही t20 इंटरनेशनल में 100 विकेट लेने का कारनामा किया है।

ऐसा करने के साथ ही वह 100 विकेट लेने वाली पहली भारतीय गेंदबाज बन चुकी। टी-20 फॉर्मेट में उनसे पीछे सिर्फ पूनम यादव हैं जिन्होंने अब तक कुल 98 विकेट चटकाए हैं।

कैरेबियाई टीम के मुकाबले में ऐसी रही थी बल्लेबाजी

टॉस अपने नाम करने के बाद वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 119 रनों का टारगेट रखा था। वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें :क्या टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा की होगी छुट्टी? बीसीसीआई उठा सकता है बड़ा कदम

भारतीय टीम के लिए इस मुकाबले में दीप्ति शर्मा ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर के अपने स्पैल में 15 रन देकर तीन विकेट झटके हैं। दूसरी तरफ कैरेबियाई टीम के लिए सबसे ज्यादा स्टैफनी टेलर ने 42 और शेमाइन कैंपबेल नहीं 30 रनों का योगदान दिया।

भारतीय टीम ने 11 गेंद पहले ही हासिल कर लिया लक्ष्य

वेस्टइंडीज के 119 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 11 दिन पहले ही मुकाबले में जीत हासिल कर ली। टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 23 गेंदों पर 28 रन जबकि स्मृति मंधाना ने 7 गेंदों पर 10 रन बनाए।

जेमिमा रोड्रिगेज इस मुकाबले में केवल 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 42 गेंदों पर 33 रनों का योगदान दिया जबकि रिचा घोष ने नाबाद रहते हुए 32 गेंदों पर पांच चौकों की बदौलत 44 रनों की शानदार पारी खेली। भारतीय टीम ने चार विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए थे।

ये भी पढ़ें :ड्वेन ब्रावो का बल्ला खामोश, गौतम गंभीर के टीम के खिलाड़ी ने खड़े खड़े ठोके 4 छक्के, नुरुल हसन की टीम हारी