Placeholder canvas

18 महीने से टीम इंडिया से दूर, रणजी ट्रॉफी में गेंद से बरपा रहा कहर, फिर भी चयनकर्ता कर रहे नजरअंदाज

रणजी ट्रॉफी 2022 -23 के फाइनल मुकाबले में गेंदबाजों का कहर देखने को मिला है। रणजी ट्रॉफी का फाइनल मैच बंगाल और सौराष्ट्र के बीच ईडेन गार्डन कोलकाता में खेला जा रहा है।

इस मुकाबले के पहले ही दिन बंगाल की टीम 174 रनों पर लुढ़क गई। बंगाल के लिए पहली पारी में सबसे ज्यादा 69 रन शाहबाज अहमद ने बनाए। दूसरी तरफ सौराष्ट्र के लिए कप्तान उनादकट और चेतन सकारिया को तीन-तीन विकेट मिले।

बंगाल के सात बल्लेबाज नहीं बना सके दहाई का अंक

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली बंगाल की शुरुआत काफी खराब रही। सलामी बल्लेबाज सुमंता गुप्ता और अभिमन्यु ईश्वरन क्रमश: 1 और 0 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतरे सुदीप शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इस तरह करके बंगाल के सात बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं छू पाए।

ये भी पढ़ें :वर्ल्ड कप 2023 में ऐसा नजर आ सकता है भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम, रोहित शर्मा के साथ ये धाकड़ कर सकता है ओपनर

इन्होंने की मेजबान टीम को संभालने की कोशिश

बंगाल के लिए शाहबाज अहमद ने 112 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से 69 रनों की शानदार पारी खेली। जबकि अभिषेक पोरेल ने 98 गेंदों पर आठ चौके जड़ते हुए शानदार 50 रन बनाए। इन दोनों की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत बंगाल की टीम स्कोर बोर्ड पर 174 रन भी लगाने में कामयाब हो सकी।

आकाश घातक ने 17 रन बनाए जबकि मजूमदार 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे।सौराष्ट्र की टीम मुकाबले में बुरी तरह फ्लॉप रहे और टीम के आठ बल्लेबाज कुल मिलाकर 55 रन ही स्कोरबोर्ड पर टांग पाए। बंगाल की लाज शाहबाज अहमद और अभिषेक पूर्व ने बनाई जिन्होंने क्रीज पर डटकर सौराष्ट्र की गेंदबाजों का सामना किया।

चेतन सकारिया ने गेंद से मचाया कहर

बताते चलें कि 24 साल के चेतन सकारिया ने बंगाल के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और 3 विकेट झटके। वो रणजी ट्रॉफी में गेंद से लगातार शानदार प्रदर्शन दिखा रहे है। बावजूद इसके उन्हें लंबे समय से भारतीय चयनकर्ता लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं।

उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से अपना आखिरी और इकलौता वनडे मैच श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2021 में खेला था। तब से करीब 18 महीने से वो टीम इंडिया में वापसी की राह देख रहे हैं।

गौरतलब है कि खबर लिखे जाने तक पहली पारी में सौराष्ट्र की टीम 35 ओवर के खेल तक 123 रन बनाकर अपने चार विकेट खो चुकी थी। सौराष्ट्र के लिए पहली पारी में हार्दिक देसाई ने 50 रन बनाए विश्वराज जडेजा ने 25 रनों का योगदान दिया जबकि शेल्डन जैकसन 11 रन बनाकर और अर्पित वसावड़ा 8 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

ये भी पढ़ें :30 बार मिला मौका, 23 बार बिना खाता खोले लौटा पवेलियन, बल्लेबाजी का ऐसा अजब नमूना ये खिलाड़ी