Placeholder canvas

WPL 2023: ऑरेंज-पर्पल कैप की रेस में खिलाड़ियों की बदली पोजिशन, जानिए रेस में कौन आगे?

WPL 2023: महिला आईपीएल (WPL 2023) की शुरुआत हुई अभी कुछ ही दिन ही हुए हैं। टूर्नामेंट में महिला खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिलने लगा है। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की फ्रेंचाइजी अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करने में सफल रही है। मुकेश अंबानी की मालिकाना हक वाली इस फ्रेंचाइजी अब तक टूर्नामेंट में गुजरात जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को बड़े अंतर से धूल चटाई है।

एमआई की टीम अब तक दो मुकाबले खेल कर दोनों में जीत हासिल करते हुए प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर बरकरार है। दूसरी तरफ गुजरात जायंट्स की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे पायदान पर जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की टीम नीचे से दूसरे पायदान पर है। बेंगलुरु और गुजरात दोनों ही टीमों को एक अदद जीत की तलाश है।

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों की शोभा बढ़ा रही हैं ऑरेंज और पर्पल कैप

वहीं बीते दिन दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप की रेस और भी ज्यादा दिलचस्प हो गई है। दरअसल महिला प्रीमियर लीग के 5वें मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप हैली मैथ्यूज के सिर से उतरकर किसी और के सिर पर सज गई।

ये भी पढ़ें :RCB vs DC: कप्तान स्मृति मंधाना की एक गलती पड़ी RCB को भारी, दिल्ली कैपिटल्स ने 60 रनों से दी करारी मात

लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी को दिया जाने वाला ऑरेंज कैप अब मेग लैनिंग के सिर पर सज गया है। मेग लैंनिंग ने यूपी के खिलाफ 70 रन बनाए थे।वहीं ऑरेंज कैप की रेस के दूसरे पायदान पर 124 रन बनाने वाली मैथ्यूज है।

इसी के साथ अगर बात करें पर्पल कैप की तो पर्पल कैप दो मुकाबलों में 11 विकेट हासिल करके साईका इसाक हासिल किए हुए हैं। पर्पल कैप की लिस्ट में दूसरे पायदान पर दिल्ली कैपिटल्स की तारा नोरिस हैं। इन्होंने एक ही मुकाबले में कुल 5 विकेट झटके थे।

नंबर 3 पर इस मामले में उत्तर प्रदेश वारियर की कीम गार्थ हैं। इस खिलाड़ी ने एक मुकाबले में कुल 5 विकेट चटकाए थे। मुंबई इंडियंस की अमेलिया कैर एक मुकाबले में 4 विकेट झटक कर चौथे पायदान पर बनी हुई। जबकि पर्पल कैप की लिस्ट में 2 मुकाबलों में 3 विकेट लेकर हेली मैथ्यूज पांचवे स्थान पर हैं।

ये भी पढ़ें :बाबर आजम हुए फ्लाॅप, दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ बल्लेबाज ने ठोक दिए खड़े-खडे़ 4 छक्के, शोएब मलिक की टीम हारी