Placeholder canvas

204 के स्ट्राइक से यूपी वॉरियर्स के धुरंधर ने मचाया तहलका, 96 रन की तूफानी पारी खेल RCB के जबड़े से छीनी जीत

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2023) के आठवें मुकाबले में आरसीबी (RCB) के सामने यूपी वॉरियर्स (Uttar Pradesh Warriors) की चुनौती थी। टूर्नामेंट में इससे पहले अपने सभी मुकाबले हारने वाली आरसीबी को इस मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा।

यूपी वॉरियर्स ने बेंगलुरु को 10 विकेट से धूल चटाई है। इससे पहले अपने तीनों मुकाबले गंवाने वाली आरसीबी की टीम लगातार चौथा मुकाबला हार चुकी है। ऐसे में वह अपने आप में पहुंचेगी इस बारे में भी संशय होने लगा है।

ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में यूपी के सामने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में यूपी वॉरियर्स की टीम ने 7 ओवर और अपने सभी 10 विकेट सुरक्षित रखते हुए आराम से मुकाबला जीत लिया। यूपी की कप्तान एलिसा हिली ने कप्तानी पारी खेली। उन्होंने अपनी नाबाद 96 रनों की पारी के दौरान 18 चौके और एक छक्का लगाया।

204 के स्ट्राइक से एलिसा हीली ने खेली तूफानी पारी

यूपी वॉरियर्स के कप्तान एलिसा हिली ने मुकाबले में सबसे ज्यादा 96 रन बनाए। 204 के स्ट्राइक से एलिसा हीली द्वारा खेली इस पारी में उनके बल्ले से 18 चौके और 1 छक्का निकला। 96 रन बनाने के लिए एलिसा हीली ने महज 47 गेंद का सामना किया। यह स्कोर टूर्नामेंट में अब तक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान का देविका वैद्य ने शानदार साथ निभाया। देविका ने 31 गेंदों पर 36 रनों की नाबाद पारी खेली। टीम को बगैर विकेट खोए जीत दिलाने वाली दोनों खिलाड़ियों के मध्य 139 रनों की अहम साझेदारी हुई।

उत्तर प्रदेश के हाथों हारने वाली आरसीबी की टीम अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है। जब की बात करें अगर टॉप टीम की तो मुंबई इंडियंस की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर हैं जबकि उत्तर प्रदेश वारियर्स की टीम तीसरे पायदान पर है।

ये भी पढ़ें :MI vs RCB : कप्तान हरमनप्रीत के इस मास्टरस्ट्रोक ने रखी मुंबई इंडियंस के जीत की नींव, 9 विकेट से आरसीबी को दी मात

आरसीबी की शुरुआत रही खराब

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान स्मृति मंधाना सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। जबकि उनकी साथी खिलाड़ी सोफी डिवाइन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए पहले ही ओवर में अपना जलवा दिखाया। उन्होंने यूपी के खिलाफ 36 रनों की आक्रामक पारी खेलते हुए 5 चौके और एक छक्का लगाया।

एलिसा पेरी के बल्ले से निकला अर्धशतक

मुकाबले में आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन Elis perry ने  बनाए उन्होंने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए 39 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाकर 52 रन बनाएं।  Elis perry ने अपना अर्धशतक 35 गेंदों पर ही पूरा कर लिया था।

आरसीबी की टीम अपनी पारी के आखिरी के 4 ओवर्स में सिर्फ 14 रन ही जोड़ पाई और इस दौरान उसने अपने 5 विकेट खो दिए। उत्तर प्रदेश के लिए इस मुकाबले में सोफी एकलेस्टोन ने सबसे अधिक 4 विकेट और दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें :IPL 2023 से पहले आरसीबी के बल्लेबाज ने मचाई तबाही, महज 9 गेंद में ठोक दिए 44 रन, 5 छक्के भी उड़ाए