Placeholder canvas

गौतम गंभीर ने बल्ले से मचाया कहर, शोएब अख्तर फेल, इंडिया महाराजा को मिली 10 विकेट से शानदार जीत

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के चौथे मुकाबले में इंडिया महाराजा ने शानदार प्रदर्शन दिखाया और एशिया लायंस की टीम को 10 विकेट से करारी मात दे दी। टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आयी एशिया लायंस की टीम ने निर्धारित 5 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए।

वहीं इसके बाद जवाबी पारी खेलते हुए इंडिया महाराजा की टीम ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाया और बिना विकेट गंवाए 159 रन बना लिए और जीत अपने नाम कर लिया। इस दौरान गौतम गंभीर ने शानदार बल्लेबाजी दिखाते हुए लगातार तीसरी बार फिफ्टी जमाई।

5 विकेट के नुकसान पर एशिया लांयस ने बनाए 157 रन

बात अगर इंडिया लायंस के बल्लेबबाजी की करें तो पहले विकेट के लिए उपुल थरंगा और तिलकरत्ने दिलशान के बीच पहले विकेट के लिए 73 रनों की भागीदारी की। इस दौरान तिलकरत्ने दिलशान ने 32 रन बनाए। वहीं हफीज 2 और मिस्बाह बिना खाता खोले आउट हो गए।

इस दौरान जिस बल्लेबाज ने एशिया लांयस की तरफ से शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और उपुल थरंगा रहें, जिन्होंने शानदार फिफ्टी जमाई और 48 गेंदों का सामना करते हुए 69 रनों की पारी खेली।

एशिया लांयस की तरफ से असगर अफगान ने 15 रन और अब्दुर रज्जाक ने 27 रनों की पारी खेली। इस तरह एशिया लायंस ने 5 विकेट के नुकसान पर 157 रनों की पारी खेली। वहीं इंडिया महाराज की तरफ से सुरेश रैना ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट झटके।

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट ड्रॉ, टीम इंडिया ने 2-1 से किया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा

गौतम गंभीर ने बल्ले से मचाया कहर

इसके बाद बल्लेबाजी करने आयी इंडिया महाराजा ने शानदार शुरूआत की। इंडिया की तरफ से ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा ने एशिया लायंस के गेंदबाजों की जमकर धज्जियां उड़ाई।

इन दोनों ने नाबाद फिफ्टी जड़ी। जहां गौतम गंभीर ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखथे हुए लगातार तीसरा फिफ्टी जड़ा और महज 36 गेंदों का सामना करते हुए 61 रन बनाकर नाबाद लौटे तो वहीं दूसरी तरफ उथप्पा ने 39 गेंदों में नाबाद 88 रन बनाए और इस तरह इंडिया महाराजा ने दस विकेट से जीत दर्ज कर ली।

शोएब अख्तर गेंद से रहे फ्लाॅप

इंडिया महाराजा के खिलाफ एशिया लांयस का कोई भी गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका। जहां मोहम्मद आमिर ने 3 ओवर में 29 रन खर्च किए तो वहीं शोएब अख्तर ने 1 ओवर में 12 रन दिए। इसके अलावा किसी भी एशिया लांयस को कोई भी विकेट हासिल नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें- भारतीय टीम ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बनाई जगह, जानिए किससे होगा महा मुकाबला