Placeholder canvas

IND vs AUS: हार्दिक पांड्या के इस मास्टरस्ट्रोक से भारत को पहले वनडे में मिली शानदार जीत, ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से दी मात

IND vs AUS: भारत ने आज ऑस्ट्रेलिया को पहले ओडीआई में मात दी। भारत ने ये लो स्कोरिंग मैच 5 विकेट से अपने नाम किया। एक समय भारतीय टीम मुश्किल में नज़र आ रही थीं।

पर के एल राहुल और रविंद्र जडेजा के बीच एक अहम साझेदारी ने टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। भारत के कैप्टन हार्दिक पांड्या ने आज टॉस जीत पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाए।

मिचल मार्श ने खेली धमाकेदार पारी, शमी और सिराज ने गेंद से मचाई तबाही

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को ओडीआई के नंबर एक बोलर मोहम्मद सिराज ने अपने पहले ही ओवर में झटका दिया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड को पांच रन के निजी स्कोर पर आउट किया। जिसके बाद मिचल मार्श और स्टीव स्मिथ के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े।

कप्तान हार्दिक पांड्या ने इन दोनों के बीच की साझेदारी तोड़ी। मार्श ने ताबातोड़ तरीके से खेलते हुए 125 की स्ट्राइक रेट से 81 रन बनाए। जडेजा द्वारा उन्हें आउट करने के बाद ऑस्ट्रेलियन पारी लड़खड़ा गई। उनका विकेट गिरने के बाद टीम केवल 59 रन जोड़ पाई और ऑल आउट हो गई।

ये भी पढ़ें- LLC 2023: कप्तान शाहिद अफरीदी के इस फैसले ने डुबोई टीम की लुटिया, दिलशान की पारी बेकार; फाइनल में वर्ल्ड जाएंट्स

भारत की तरफ से सबसे खास रहे मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी। इन दोनों ने तीन तीन विकेट लिए। इस दौरान शमी ने लगातार दो मैडेन विकेट ओवर डाले। जडेजा ने दो, तो हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने एक एक विकेट लिया। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 35.4 ओवर में 188 रन पर ऑल आउट हो गई।

हार्दिक पांड्या का के एल राहुल पर भरोसा आया टीम के काम, टीम की जीत में दिया अहम योगदान

इस लक्ष्य का पीछा करने आई भारतीय टीम एकदम लड़खड़ा गई। टीम ने मात्र 39 रन पर चार विकेट गवां दिए। पर कप्तान हार्दिक पांड्या का के एल राहुल पर भरोसा टीम की जीत की नींव बना। राहुल पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे है। जिस कारण उन्हें टेस्ट टीम से भी बाहर कर दिया गया था।

मुश्किल में फसी टीम को राहुल ने पहले हार्दिक के साथ 44 रन की साझेदारी कर थोड़ा संभाला। हार्दिक के आउट होने के बाद भी के एल राहुल विकेट बचाते हुए आराम से खेलते रहे। जडेजा ने भी उनका भरपूर साथ निभाया। इन दोनों के बीच 108* रन की साझेदारी ने भारतीय टीम को जीत तक पहुंचाया। के एल राहुल 75* ने रन बनाए वहीं जडेजा ने 45* रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें- 10 साल से टीम इंडिया से दूर, जहीर खान की तरह गेंद से बरपाता कहर, फिर भी नहीं मिल रहा मौका