Placeholder canvas

IPL 2023 : मुंबई के खिलाफ सीएसके को मिली जीत के बाद पॉइंट टेबल में बड़ा उलटफेर, जानें टॉप-4 की टीमें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) का मौजूदा सत्र बड़े ही शानदार ढंग से आगे बढ़ रहा। टूर्नामेंट में अब तक कुल 13 मैच खेले जा चुके हैं। बीते दिन यानी कि शनिवार को पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया। जहां पर राजस्थान की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स(DC) को हरा दिया।

दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) की टीम ने मुंबई इंडियंस को मात दी। शनिवार को खेले गए इन दोनों मुकाबलों के बाद अंक तालिका में फेरबदल देखने को मिला है।

कल के मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली दोनों टीमों ने टॉप-4 में जगह बना ली है। संजू सैमसंग के नेतृत्व में राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले पायदान पर पहुंच गई है। टूर्नामेंट में पांच ऐसी टीम है जो 2-2 जीत अब तक हासिल कर चुकी हैं। लेकिन शानदार नेट रन रेट के चलते राजस्थान रॉयल्स की टीम टॉप पर कायम हो चुकी है।

अंक तालिका में टॉप-4 में बरकरार टीमें

आईपीएल की अब तक की अंक तालिका में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने तीन मुकाबले खेल कर दो जीत और एक हार के साथ 4 अंक अर्जित कर लिए हैं। उसका नेट रन रेट ‌+2.067 है। नंबर दो पर केएल राहुल के नेतृत्व वाली लखनऊ सुपरजाइंट् है।

ये भी पढ़ें :IPL 2023: पूरी टीम हुई फेल, अकेले लड़ा 21 साल का धुरंधर और दिल्ली के खिलाफ गुजरात को दिला दिया 6 विकेट से जीत

जिस ने तीन मैच खेल कर दो जीत लिए हैं और इस तरह उसके 4 अंक हैं और उसका नेट रन रेट +1.358 है। नंबर 3 पर हार्दिक के नेतृत्व वाली गुजरात टाइटंस(GT) है जिसने दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है लेकिन नेट रन रेट कम होने की वजह से वह अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है।

गुजरात का नेट रन रेट +0.700 है। नंबर चार पर नाम धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स का आता है। जिसने तीन मैच खेल कर दो जीत के साथ 4 अंक अर्जित किए हैं। चेन्नई का नेट रन रेट +0.356 है।

पांचवें पर है पंजाब के छठे नंबर पर काबिज है केकेआर

अंक तालिका की वर्तमान स्थिति तक की बात करें तो पंजाब की उसकी टीम दो मुकाबलों में दो जीत के साथ पांचवें स्थान पर है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम छठे पायदान पर है उसने दो मुकाबलों में से एक जीता है और एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है। सातवें स्थान पर आरसीबी की टीम है जिसने दो मुकाबलों में से 1 में जीत और 1 में हार का मुंह देखा है।

आठवें नंबर पर मुंबई इंडियंस की टीम है। जिसे दो मुकाबलों में जीत नहीं नसीब हुई है। नवी स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम है जिसने तीन मुकाबले खेल कर तीनों में हार का सामना किया है। अंक तालिका के आखिरी पायदान पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है जिसने 2 मैच खेलकर दोनों में ही हार का स्वाद चखा है।

ये भी पढ़ें :RCB vs MI: धमाकेदार जीत के बाद कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, विराट कोहली को लेकर कही ये बात